बीजेपी ने बिहार के दो दिग्गजों के टिकट काटे

बीजेपी ने बिहार के दो दिग्गजों के टिकट काटे


नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनावों के लिए 11 राज्यों से अपने कई उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दे दिया है। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में सभी नामों पर मुहर लगायी गयी।
बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित चुनाव समिति के सभी सदस्य शामिल थे। 10 घंटे से ज्यादा चली बैठक में उन नामों को पहले मंजूरी दी गयी जिन पर विवाद नहीं था।
शनिवार देर रात तक जिन राज्यों के नामों पर चर्चा की गयी उनमें बिहार, असम, ओडिशा, उत्तराखंड, त्रिपुरा, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, जम्मू-कश्मीर, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश शामिल हैं।


सूत्रों के मुताबिक जो नाम पार्टी ने नितिन गडकरी को नागपुर से फिर उम्मीदवार बनाया है, जबकि किरीट सोमैया मुंबई नॉर्थ ईस्ट से फिर पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा पूनम महाजन भी दोबारा टिकट हासिल करने में सफल रही, उन्हें मुंबई सेंट्रल से उम्मीदवार बनाया गया है।

केंद्रीय मंत्री आर.के. सिंह को दोबारा आरा से उम्मीदवार बनाया गया है जबकि सूची में शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट काट दिया गया, वह काफी समय से बगावत कर रहे थे। शत्रुघ्न सिन्हा की जगह रविशंकर प्रसाद पटना साहिब से भाजपा के उम्मीदवार होगें।
केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह को पूर्वी चंपारण से उम्मीदवार बनाया गया है। जबकि भागलपुर से शाहनवाज हुसैन का टिकट कटा है, भागलपुर सीट जदयू के खाते में गयी है। भाजपा ने बिहार की बाल्मीकिनगर, गोपालगंज, सीवान, गया, झंझारपुर सीट जदयू को दी है। 

पूर्व केंद्रीय मंत्री और पार्टी के प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी को छपरा से फिर पार्टी का टिकट मिला है। इसके अलावा पश्चिमी चंपारण से संजय जायसवाल को भाजपा का उम्मीदवार बनाया गया है।

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत
बलिया : एनएच 31 पर स्थित फेफना थाना क्षेत्र के राजू ढाबा के आस पास हुए सड़क हादसे में चार...
एक बार फिर बदल गया 8वीं तक के स्कूल संचालन का समय
25 अप्रैल 2024 : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया में किसानों की जमीन पर बाढ़ विभाग की दखल, अन्नदाताओं ने JE के खिलाफ दी तहरीर
बलिया : बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार शिक्षक की मौत, दो युवक घायल
बलिया : ड्यूटी पर तैनात सिपाही का बल्ब चुराते वीडियो वायरल !
जीवनसाथी की हत्या : बलिया में पत्नी ने उजाड़ दिया खुद का सुहाग