बलिया : जिला पंचायत स्वास्थ्य समिति की जांच में सामने आया CHC का काला सच

बलिया : जिला पंचायत स्वास्थ्य समिति की जांच में सामने आया CHC का काला सच

बैरिया, बलिया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा की व्याप्त दुर्व्यवस्था अब नासूर बनती जा रही है। इसकी सूचना पर जिला पंचायत स्वास्थ्य समिति की सभापति श्रीमती गीता सिंह अपने पति विनोद सिंह के साथ अचानक शुक्रवार को सोनबरसा अस्पताल पहुंच कर औचक निरीक्षण की, जहां आयुष चिकित्सक डॉ मनोज उपाध्याय के साथ चिकित्साधिकारी डॉ विजय कुमार यादव ड्यूटी पर मौजूद मिले। वहीं, महिला चिकित्साधिकारी डॉ सुवर्णा सिंह, डा पीपी सिंह, डा संजय कुमार, डा राहुल गौतम, डा एसके रावत शुक्रवार को भी बिना सूचना के ड्यूटी से गायब थे। अधीक्षक डा अशीष श्रीवास्तव लंबी छुट्टी पर हैं। ऐसे में मौके पर पहुंची श्रीमती सिंह ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से पूछा कि डॉक्टरों की कमी थी तो फिर आशीष श्रीवास्तव को लंबी छुट्टी क्यों दी गई। 

मुख्य चिकित्साधिकारी को चेताया कि सोमवार तक सोनबरसा की व्यवस्था दुरुस्त कर लें। अन्यथा मंगलवार को मुख्य चिकित्साधिकारी कक्ष के सामने ही मैं आमरण अनशन पर बैठूंगी। स्वास्थ समिति के सभापनि ने सभी चिकित्सकों को ड्यूटी पर मौजूद चिकित्साधिकारी से उपस्थिति पंजिका पर गैर हाजिरी दर्ज कराई।वही पत्र व्यवहार पंजिका पर  निरीक्षण दर्ज किया।वही उसका फोटो खींचकर स्वास्थ्य मंत्री के ट्विटर पर ट्वीट किया। कहां दुर्भाग्य है कि इस सरकार में भी यहां की चिकित्सा व्यवस्था सुधार नहीं हो रहा है।बाद में सीएमओ ने भरोसा दिया कि मंगलवार को अनशन नहीं करना पड़ेगा। सोमवार तक व्यवस्था दुरुस्त कर दी जाएगी।

यह भी पढ़े बलिया : छात्रनेता शिप्रांत सिंह को गोली मारने वाला मुख्य अभियुक्त पिस्टल के साथ गिरफ्तार

शिवदयाल पांडेय मनन

यह भी पढ़े बलिया : छात्रनेता शिप्रांत सिंह पर जानलेवा हमले में वांछित एक और अभियुक्त गिरफ्तार

Post Comments

Comments

Latest News

हो चुकी है नौतपा की शुरूआत : बलिया के पं. अखिलेश उपाध्याय बोले - 9 दिन बरपेगा कहर, जरूर करें ये काम हो चुकी है नौतपा की शुरूआत : बलिया के पं. अखिलेश उपाध्याय बोले - 9 दिन बरपेगा कहर, जरूर करें ये काम
Ballia News : इस साल 25 मई से नौतपा की शुरुआत हो चुकी है, जिसका समापन 2 जून को हो...
Game Zone में 27 लोगों की मौत, हाईकोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान
नेल पॉलिश के लिए नाराज होकर मायके गई पत्नी, बोली- पति के साथ रहूंगी ; मगर इस शर्त पर
यूपी में भीषण हादसा : पलक झपकते ही 11 श्रद्धालुओं की मौत, 25 घायल ; अपनों को तलाशते रहे परिजन
बलिया : बेसिक शिक्षा विभाग के इन शिक्षक-कर्मचारियों को बीएसए ने किया अलर्ट, आज है अंतिम मौका
26 मई 2024 : कैसा रहेगा अपना Sunday, पढ़ें दैनिक राशिफल
होटल में हुक्का पार्टी के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 40 गिरफ्तार