प्रसूता को प्रोत्साहन राशि दिलाने के लिए स्वास्थ्य लिपिक ने लिया घूस

प्रसूता को प्रोत्साहन राशि दिलाने के लिए स्वास्थ्य लिपिक  ने लिया घूस



हल्दी/बलिया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनवानी  के लिपिक पर हल्दी गांव की एक  महिला ने आशा बहु के माध्यम से अबैध धन लेने के बावजुद भी प्रधानमंत्री योजना के तहत मिलने वाली धन राशि का आज तक नहीं मिलने की लिखित शिकायत अस्पताल अधीक्षक सोनवानी से किया है।
अपने लिखित शिकायत में हल्दी पांडेय टोला निवासी ललिता देवी ने बताया कि विगत छः माह पूर्व मुझे बच्चा पैदा हुआ। जिसके लिये मेरे क्षेत्र की आशा बहु ने सरकार से मिलने वाली प्रोत्साहन राशि के लिए बैंक खाता व आधार कार्ड मांगा।साथ ही यह कहा कि 600 रुपये भी दो तभी तुम्हें 6400 रुपया मिल पायेगा।जब अधीक्षक डॉ0 संजय बर्मा ने संबंधित आशा से मोबाइल से पूछा तो बताया कि उक्त पैसा विभाग के बाबु संजय यादव को दिया है।लेकिन आज संजय यादव अस्पताल आये नही थे। अधीक्षक संजय वर्मा ने उक्त लाभार्थी की प्रार्थना पत्र  लेते हुए उसे मंगलवार के दिन बुलाया ।इस संबंध में डॉ0 संजय बर्मा ने बताया कि ऐसी शिकायत और तीन , चार लोगों ने किया है जिसे मैंने सीएमओ साहब को बताया है। इनकी शिकायतों की जाँच पड़ताल जरूरी है।उसके बाद जो दोषी पाया जाता है उचित कार्यवाही किया जायेगा।वही पीड़िता से पूछे जाने पर बताया कि आशा द्वारा यह कहा गया था कि पांच हजार रुपए के लिए पांच सौ तथा अन्य 14 सौ के लिए 100 रुपया विभाग के बाबू को देना पड़ता है।तभी पैसा लाभार्थी के खाते में जायेगा।


रिपोर्ट अतीस उपाध्याय

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

शादी के लाल जोड़े में शिक्षक प्रेमी का इंतजार करती रही दुल्हन, दूल्हा दूसरी प्रेमिका के साथ फरार शादी के लाल जोड़े में शिक्षक प्रेमी का इंतजार करती रही दुल्हन, दूल्हा दूसरी प्रेमिका के साथ फरार
UP News : उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से एक चौकान्ने वाली खबर सामने आई है। कानपुर साउथ की हनुमंत...
बलिया : दूल्हा बने प्रेमी की हो रही थी परछावन, प्यार में धोखा खाई प्रेमिका ने किया एसिड अटैक ; फिर...
बलिया में जिन्दगी की जंग हार गया एक और सहायक अध्यापक, रात में बिगड़ी तबीयत और थम गई सांस
6 लड़के, 3 लड़कियां और रंगरेलियां, घर में चल रहा था गंदा धंधा
छलक न जाये दर्द कहीं...
05301/05302 : 25 अप्रैल से होगा इस साप्ताहिक विशेष ट्रेन का संचलन
जहर मुझको पिला देना मगर ऐसा नहीं करना, मेरा दिल तोड़कर...