बीएसए के निर्देश पर बलिया में बना Lockdown का Education प्लान, अब सभी शिक्षक...

बीएसए के निर्देश पर बलिया में बना Lockdown का Education प्लान, अब सभी शिक्षक...


बलिया। महानिदेशक स्कूली शिक्षा विजय किरण आनंद के आदेश के क्रम में प्रभावी कक्षा शिक्षण के लिए कक्षा 1 से 5 तक के सभी पाठ्य पुस्तकों के मॉडल शिक्षण की योजना का निर्माण किया जाना है, जिससे बच्चों में सीखने के स्तर को बढ़ाया जा सकें। लाकडाउन के पश्चात जब विद्यालय खुले तो सभी शिक्षकों के पास संबंधित पाठों का शिक्षण योजना उपलब्ध हो, जिससे बच्चों में अपेक्षित अधिगम की सप्राप्ति सकें।

इसके क्रम में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शिव नारायण सिंह के निर्देश पर जनपद के एसआरजी  आशुतोष कुमार सिंह तोमर, संतोष चन्द्र  तिवारी एवं चित्रलेखा सिंह ने समस्त एआरपी से वार्ता कर कक्षा 1 और 2 के सभी पाठों के माडल शिक्षण योजना बनाने की कार्ययोजना बनाया है। 

इसे 29 अप्रैल तक गूगल ड्राइव द्वारा राज्य परियोजना को प्रेषित किया जाएगा। कक्षा 3, 4 एवं 5 से संबंधित सभी विषयों के पाठ्य पुस्तकों के सभी पाठों के मॉडल शिक्षण योजना बनाने का कार्य 01 मई से 15 जून तक किया जायेगा, जिसका कार्यक्रम शीघ्र ही जारी किया जाएगा।




Post Comments

Comments

Latest News

बाइक चालक युवक की मौत से घबराकर भाग रहे ट्रैक्टर चालक का भी एक्सीडेंट बाइक चालक युवक की मौत से घबराकर भाग रहे ट्रैक्टर चालक का भी एक्सीडेंट
जौनपुर : मड़ियाहूं जलालपुर मार्ग पर स्थित मड़ियाहू कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत टेकरडीह गांव के पास ट्रैक्टर और बाइक की आमने-सामने...
...और बलिया में युवक को ऐसे झपट ले गई मौत
फंदे पर पत्नी को लटका देख सिपाही ने सरकारी राइफल से खुद को उड़ाया
बलिया : IAS बिटिया का पहली बार गांव पहुंचने पर भव्य स्वागत, पहले से सेल्स टैक्स कमिश्नर है मोनिका
बलिया में बोलेरो और तीन बाइकों के साथ तीन हथियारबंद अपराधी गिरफ्तार
23 अप्रैल का राशिफल : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे
जिला महिला और पुरुष अस्पताल का बलिया डीएम ने देखा सच