बलिया : बार्डर पर पहुंचकर DIG ने आमजन से की ये अपील, पुलिसकर्मियों की...

बलिया : बार्डर पर पहुंचकर DIG ने आमजन से की ये अपील, पुलिसकर्मियों की...


बैरिया, बलिया। कोरोना महामारी के चलते लाक डाउन को पूरी तरह लागू कराने को लेकर पुलिस उप महानिरीक्षक सुभाष चंद्र दुबे ने मातहतों की पीठ थपथपाई। कहा पुलिस इस संकट में पूरी निष्ठा व लगन के साथ पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी निभा रहे है। जब तक लॉक डाउन रहेगा, पूरी कड़ाई के साथ उसे इसी तरह लागू किया जाएगा। किसी को भी तफरी करने या बेवजह घर से निकलने व सोशल डिस्टेंस के नियमों को तोड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी। चाहे कोई कितना प्रभावशाली व्यक्ति क्यों न हो। लॉक डाउन के नियमों के उल्लंघन पर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस उप महानिरीक्षक मंगलवार की दोपहर बाद क्षेत्र भ्रमण के साथ ही पैदल जयप्रभा सेतु के रास्ते पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ, सीओ अशोक कुमार सिंह व अन्य मातहतों के साथ बिहार सीमा तक गए। बिहार पुलिस के जवानों से वहां की वस्तुस्थिति जाना और उन्हें भी पूरी तंमयता के साथ लॉक डाउन के नियमों के तहत सील की गई यूपी-बिहार सीमा के रास्ते आवागमन रोकने में सहयोग मांगा।

पुलिस उप महानिरीक्षक ने पत्रकारों को बताया कि तीन मई तक पब्लिक ट्रांसपोर्ट पूरी तरह बंद रहेगा। नेशनल परमिट वाले ट्रक आवश्यक वस्तु व अन्य सामानों की ढुलाई कर सकते हैं। उन्हें यूपी से बिहार व बिहार से यूपी में आने-जाने से नहीं रोका जाएगा। इमरजेंसी सेवा जैसे चिकित्सा या अन्य जीवन रक्षा संबंधी आपात कार्यों के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट को भी आने-जाने की अनुमति हैं।

अंतरराज्यीय सीमा पूरी तरह सील कर दी गई है। गंगा व घाघरा में चलने वाली नौकाओं को नदी से बाहर निकाल दिया गया है। घाटों व अन्य यूपी-बिहार की सीमाओ पर आठ-आठ घंटे की तीन शिफ्टों में पुलिस की तैनाती राजपत्रित अधिकारी की देखरेख में लगाई गई है। जहां तक खेती की बात है, अगर बिहार का भी कोई व्यक्ति यूपी में खेती किया है तो वह सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए फसलों की कटाई कर सकता है। 


उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि अनावश्यक रूप से घर से निकले, प्रधानमंत्री के मंशा के अनुरूप लॉक डाउन के नियमों का पालन करें, सामाजिक दूरी बनाए रखे। उल्लंघन करने वालों को किसी भी कीमत पर बक्शा नहीं जाएगा। उन्होंने लोगों से भी आग्रह किया कि कहीं लॉक डाउन के नियमों को तोड़ा जा रहा है तो इसकी सूचना पुलिस को दें, तत्काल कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर कोतवाल संजय त्रिपाठी सहित काफी पुलिस बल मौजूद रहा।

शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में गड़ासी के साथ पतिहंता गिरफ्तार, बोली - पति की हरकत बनीं हत्या का कारण बलिया में गड़ासी के साथ पतिहंता गिरफ्तार, बोली - पति की हरकत बनीं हत्या का कारण
Ballia News : पतिहंता को बलिया पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को यह सफलता शुक्रवार को व्यासी चौराहा...
27 अप्रैल का राशिफल : इन राशि वालों को मिल सकते हैं लाभ के अवसर
Ballia : सुविधा पोर्टल से सभी राजनीतिक दल ले सकते है ऑनलाइन अनुमति
बलिया में फिर बदला स्कूल संचालन का समय, बीएसए ने जारी किया नया आदेश
आज होगा छपरा-उधना वाया गाजीपुर सिटी, बलिया, बनारस अनारक्षित विशेष गाड़ी का संचलन
Road accident in Ballia : बलिया में बाइकर्स को बचाने में पलटी स्कार्पियो, आठ रेफर
बलिया में आग का कहर : 125 से अधिक झोपडियां जलकर राख, मची चीख-पुकार