बलिया : आंसू बनकर बह रहा मां-बाप का अरमान... सच जान रो पड़ेंगे आप भी

बलिया : आंसू बनकर बह रहा मां-बाप का अरमान... सच जान रो पड़ेंगे आप भी


बलिया। बेटे आकाश को लेकर माता-पिता के दिल में जो आरमां थे, वह आंसू बनकर बह रहे है। बेटा आकाश यूं ही एक झटके में साथ छोड़ देगा, यह सोच-सोच कर जहां मां अनवरत बिलख रही है, वही दरवाजे पर सफेद लिवाश पहने पिता हर आने-जाने वालों को अपलक निहार रहे है। उनके दिल में एक ही कसक है, जो बार-बार उनके जुबां पर आ जा रही है। वह कसक है बेटा आकाश का छ्ह दिन बाद भी दर्शन न होना।

मामला बैरिया थाना क्षेत्र के नौरंगा गांव का है। गांव निवासी दिनेश उर्फ पातर ठाकुर का 12 वर्षीय पुत्र आकाश अपने बड़े भाई विकास व बहन पम्मी के साथ मंगलवार को गंगा नदी के नौरंगा घाट पर स्नान करने गया था। वहां स्नान करते समय आकाश डूब गया। आंखों के सामने से भाई को ओझल होता देख भाई और बहन के अलावा अन्य लोगों ने बचाव का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। 

आकाश की तलाश उसी दिन से नांव व जाल के सहारे हो रही है, लेकिन अब तक उसका पता नहीं चल सका है। घटना के बाद से ही गांव के लोग हर दिन नदी किनारे इस उम्मीद से पहुंच रहे है कि कही न कही उनका आकाश मिल जायेगा। लेकिन अफसोस, रविवार की सुबह भी निराशा हाथ लगी। इधर, छ्ह दिन बाद भी बेटे की कोई खबर नहीं मिलने से मां मीरा देवी का रोते-रोते बुरा हाल है। वही, घर में कहीं बड़ा भाई बिलख रहा है तो कही छोटी बहन। 

आकाश का श्राद्ध कर्म



छोटा पुत्र होने के कारण आकाश पूरे परिवार का लाडला था। छोटा परिवार होने के चलते हंसी-खुशी से जीवन गुजर रहा था। मंगलवार को अपने भाई व बहन के साथ गंगा स्नान करने गया आकाश असंतुलित होने की वजह से डूब गया। बेटे की नदी में डूबने की सूचना मिलते ही पूरे परिवार के पैरों तले जमीन खिसक गई। खोजबीन के तीसरे दिन आकाश को नदी से नहीं तलाशा जा सका। फिर परिवार ने लाडले को मृत मान श्राद्घ कर्म शुरु कर दिया। 

नहीं मिला प्रशासन का साथ

नौरंगा गांव के पूर्व प्रधान राजमंगल ठाकुर ने बताया कि घटना के दिन से ही आकाश की तलाश गंगा नदी में स्थानीय लोगों द्वारा की जाती रही है, लेकिन अब तक सफलता नहीं मिली। डूबे आकाश की तलाश में प्रशासन का साथ बिल्कुल नहीं मिला। उन्होंने बताया कि अब तो थक हार कर परिवार आकाश का श्राद्घ कर रहा है। 


भोला प्रसाद, बलिया

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : मेधावियों को प्रतिभा सम्मान से स्कूल ने किया सम्मानित  बलिया : मेधावियों को प्रतिभा सम्मान से स्कूल ने किया सम्मानित
दोकटी, बलिया : विकास खण्ड मुरली छपरा अन्तर्गत नरहरि बाबा इंटर कालेज, कर्णछपरा के प्रांगण में यूपी बोर्ड परीक्षा 2024...
बलिया में निःशुल्क त्रैमासिक पौरोहित्य प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन
बलिया : हम करते है बेपनाह मुहब्बत... नहीं रह सकते एक दूजे के बिना, मंदिर में 'एक' हुआ प्रेमी जोड़ा
बलिया : राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा में चमकें बेलहरी और गड़वार ब्लाक का दबदबा 
दुनिया को असमय अलविदा करने वाले शिक्षक के घर मदद लेकर पहुंचा राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ
बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत
एक बार फिर बदल गया 8वीं तक के स्कूल संचालन का समय