कोरोना संक्रमण से बचाव के प्रति गांव-गांव तक किया जाए जागरूक : CM योगी

कोरोना संक्रमण से बचाव के प्रति गांव-गांव तक किया जाए जागरूक : CM योगी


लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को प्रेस प्रतिनिधियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों में शासन, प्रशासन और आम जनता के साथ मीडिया का भी बड़ा रोल है। इससे बचाव के बारे में गांव-गांव तक लोगों को जागरूक करने में मीडिया की अहम भूमिका है। आज सबसे जरूरी है कि सोशल डिस्टेंस बनाए रखना, हमेशा मुंह ढक कर चलना और किसी भी हाल में यात्रा से बचने की सलाह सभी को दी जाए। ऐसा करके ही हम इस महामारी के खिलाफ चल रही लड़ाई को आसानी से जीत सकते हैं। उन्होंने कहा कि हर सुविधा देने को सरकार प्रयासरत है। फिर भी अगर कहीं कोई दिक्कत आने पर कंट्रोल रूम को बताने के बाद तत्काल मदद की जा रही है।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने इस महामारी की रोकथाम के लिए की गई तैयारी की विधिवत जानकारी दी। बताया कि प्रदेश के लोगों को कोई दिक्कत ना हो, इसलिए हमने प्रदेश स्तर पर 11 कमेटी का गठन किया है, जो विभिन्न प्रकार के सहायता और सहयोग की निगरानी कर रही है। लोगों के साथ पशु पक्षियों की भी परेशानी का हमने ख्याल रखा है। 

उज्जवला योजना के लाभार्थी को तीन महीने तक फ्री सिलेंडर व निर्माण श्रमिकों को डीबीटी के माध्यम से एक हजार रुपये भेजा जा रहा है। फेरी नीति से आच्छादित परिवार को भी एक हजार देने की व्यवस्था की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने संस्थानों से भी कहा है कि बन्दी के दौरान अपने कर्मचारियों का मानदेय या वेतन जरूर दें। 

कॉटन का मास्क सबसे बेहतर

वीडियो कांफ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री ने विशेष तौर पर कहा कि कॉटन से बने मास्क का प्रयोग किया जाए तो सबसे बेहतर होगा। गांव में भी यह आसानी से बन सकता है और डब्ल्यूएचओ ने भी इस को सबसे बेहतर बताया है। 


Post Comments

Comments

Latest News

लोक सभा चुनाव 2024 : बलिया से सपा प्रत्याशी सनातन पांडेय का बड़ा बयान लोक सभा चुनाव 2024 : बलिया से सपा प्रत्याशी सनातन पांडेय का बड़ा बयान
बलिया : 72 बलिया लोकसभा क्षेत्र से इण्डिया गठबंधन के प्रत्याशी सनातन पाण्डेय ने कहा कि बलिया के मतदाताओं के...
बलिया में पलक झपकते ही युवक को झपट ले गई मौत
बलिया : दिवंगत साथी के घर संवेदना व्यक्त करने BEO संग कुछ यूं पहुंचे शिक्षक
बलिया बीएसए ने 12 खंड शिक्षा अधिकारियों को थमाया अनुस्मारक पत्र, एक दिन का मौका ; ये है पूरा मामला
लोक सभा चुनाव 2024 : बलिया में मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण शुरू, अनुपस्थित 40 कर्मियों के खिलाफ एक्शन
Road Accident in Ballia : सड़क हादसे में मैनेजर की मौत, मचा कोहराम
बलिया : चल रही थी अंतिम संस्कार की तैयारी, तभी पहुंची पुलिस ; फिर...