सेवा से निवृत हुआ हूं,आपके स्नेह से नहीं

सेवा से निवृत हुआ हूं,आपके स्नेह से नहीं


बलिया। शिक्षा क्षेत्र चिलकहर के बछईपुर स्थित प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय के कक्षा पांचवीं व आठवीं के छात्रों के विदाई समारोह का आयोजन किया गया। साथ ही पूर्व मा.वि. बछईपुर के प्रधानाध्यापक श्याम बिहारी राम के सेवानिवृत होने पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। विद्यालय परिवार के तत्वाधन में आयोजित उक्त कार्यक्रम में रिटायर्ड प्रधानाध्यापक का माल्यपार्ण कर एवं गीता देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अपने सम्बोधन में सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक श्याम बिहारी राम ने कहा कि विद्यालय परिवार द्वारा मिला सम्मान आजीवन याद रहेगा। डबडबाई आखों से श्री राम ने कहा कि जीवन एक ऐसा पल आता है जब ना चाहते हुए अपनों से दूर होना पड़ता है।लेकिन मैं सेवा से निवृत हुआ हूं, आप सब के स्नेह से नहीं। उन्होंने विद्यालय को सहयोग देते रहने व विद्यालय के सतत् विकास करते रहने हेतु वर्तमान अध्यापकों से वादा किया।


 विदाई समारोह को सम्बोधित करते हुए प्राथमिक विद्यालय सवन राजभर बस्ती की प्रधानाध्यापिका श्रीमती रंजना पांडेय ने कहा कि विद्यालय परिवार ही नहीं अपितु इलाकाई लोग श्यामबिहारी द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में दिये गये योगदान को भुला नहीं सकते। उन्होंने कहा कि आधुनिक शिक्षा के क्षेत्र में स्थापित किये गये मापदंडों से आने वाली पीढ़ी का कल्याण होगा। इस अवसर पर ग्राम प्रधान, प्रबंध समिति के अध्यक्ष, सेवानिवृत शिक्षक केदार गिरी, लल्लन सिंह, जयमंगल यादव, अभिषेक सिंह, दिग्विजय सिंह, अनिल सिंह, श्रीमती रंजना पांडेय, अनुज राजकुमार, राजकीय पूर्व मा0वि0 के प्रधानाचार्य प्रफुल्ल श्रीवास्तव, मण्डल राजकीय विद्यालय के महामंत्री हुदा, राजेंद्र यादव, सुजीत गौड़, श्रीमती रीना सिंह, विजय लक्ष्मी, कल्पना, सुषमा सिंह, शैलेष यादव, रसोईयां, आंगनबाड़ी कार्यिित्रयों के अलावा तमाम लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन कर रहे  शिक्षक ओ0पी0सिंह ने सभी का आभार व्यक्त  किया।


By-Ajit Ojha

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, चार लोगों के खिलाफ मुकदमा बलिया में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, चार लोगों के खिलाफ मुकदमा
बलिया : अराजकतत्वों द्वारा हनुमान मंदिर में मांस का टुकड़ा फेंक कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई। मंदिर परिसर...
लोक सभा चुनाव 2024 : व्यय लेखा रजिस्टर पर बलिया STO की पैनी नजर
बलिया : अंकुर पाण्डेय को समाजवादी पार्टी ने दी बड़ी जिम्मेदारी
बलिया में आग की लपटों का तांडव, खड़ी गेहूं की फसल राख ; वर्दी में दिखी मानवीयता
बलिया डीएम ने जारी की हीट वेव से बचने को एडवाइजरी 
डीजे पर डांस कर रही दूल्हे की बुआ के पास चुपके से पहुंची मौत
बलिया : ई-रिक्शा, ऑटो और स्कार्पियो में टक्कर, दो रेफर