गजब का Energetic का बलिया का यह विद्यार्थी, जानें इनकी सोच

गजब का Energetic का बलिया का यह विद्यार्थी, जानें इनकी सोच


दुबहड़, बलिया। मुसीबत आने पर समाज में एक दूसरे का सहयोग एवं नि:स्वार्थ भाव से गरीबों की सेवा से बढ़कर दूसरा कोई धर्म नहीं हो सकता है। इसे आधार मानकर मंगल पांडेय विचार मंच के प्रवक्ता एवं सामाजिक चिंतक बब्बन विद्यार्थी एक अप्रैल से ही लॉक डाउन से परेशान गरीब जरूरतमंदों के घर-घर पहुंचकर खाद्य सामग्री, मास्क एवं आर्थिक मदद कर रहे हैं। क्षेत्र के घोड़हरा, उग्रसेनपुर, अड़रा, नगवा आदि गांवों के सैकड़ों अति गरीब लोगों के घर जाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए खाद्य सामग्री आटा, चावल, दाल, आलू, मास्क आदि का वितरण करते हैं। 

मित्रों एवं रिश्तेदारों आदि से यह कहा भी है कि यदि लॉक डाउन से परेशान कोई अति गरीब जरूरतमंद दिखाई पड़े तो मुझे सूचित करें। यथासंभव मैं उनकी मदद करूंगा। श्री विद्यार्थी ने कहा कि मनुष्य वही है, जो मुसीबत के समय एक दूसरे के काम आए। कहा कि बागी बलिया के लोगों ने सदैव त्याग, तपस्या, धैर्य एवं साहस का परिचय दिया है। आज हमारे देश के प्रत्येक नागरिक को वैश्विक महामारी कोरोना से लड़ने में इसी जज्बे की जरूरत है। 

इस महामारी को समूल नष्ट करने के लिए प्रत्येक देशवासी को अपने दैनिक जीवन शैली में बदलाव करना होगा। उन्होंने लोगों से अपील किया कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना, बाहर निकलने पर मास्क लगाना एवं साबुन तथा सैनिटाइजर से हमेशा हाथ धोते रहना चाहिए। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बचाव हेतु जिस दिलेरी के साथ अपनी जान जोखिम में डालकर डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी एवं पुलिस कर्मी आदि अपनी सेवाएं दे रहे हैं। वह दुश्मन देश से युद्ध करने जैसा ही है। ऐसे कर्मयोगी योद्धाओं को प्रत्येक देशवासियों को बार-बार स्वागत, अभिनंदन एवं सलाम कर उनका हौंसला अफजाई करते रहना चाहिए।

Post Comments

Comments

Latest News

फूड प्वाइजनिंग से दुल्हन की बहन समेत दर्जनों लोग बीमार फूड प्वाइजनिंग से दुल्हन की बहन समेत दर्जनों लोग बीमार
UP News : संभल जिले में जुनाबई थाना क्षेत्र के अजीजपुर गांव में बारात में फूड प्वाइजनिंग से दुल्हन की...
वीडियो कॉल पर 200 रुपये में 5 मिनट गंदी बातें, पकड़ी गईं 6 'ड्रीमगर्ल्‍स'
करके सीखों कार्यक्रम : जूस बनाने से लेकर बच्चों को मिलेगी पंक्चर और पकौड़ा बनाने की ट्रेनिंग
डोनाल्ड ट्रंप की रैली में फायरिंग : जानलेवा हमले में बाल-बाल बचे पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति, मारा गया शूटर
शिक्षकों की ऑनलाइन हाजिरी पर यूपी के पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री रामगोविन्द चौधरी ने सरकार को दी नसीहत
कार्यकर्ताओं का मान सम्मान सर्वोपरि : केतकी सिंह
बलिया में आकाशीय बिजली झुलसी एक ही परिवार की तीन महिलाएं