Covid19 : बलिया पहुंची 12 बोगी की विशेष ट्रेन, DM ने लिया जायजा

Covid19 : बलिया पहुंची 12 बोगी की विशेष ट्रेन, DM ने लिया जायजा


बलिया। कोविड-19 मरीजों के लिए अगर जरूरत पड़ी तो ट्रेन की बोगियों में आइसुलेट करने की सुविधा रेलवे ने दी है। रेलवे में कुछ बोगियों को आईसुलेशन केंद्र के रूप में बनाया है। ऐसी ही एक ट्रेन बलिया रेलवे स्टेशन पर पहुंची है, जिसमें 12 डिब्बे हैं। जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने संयुक्त मजिस्ट्रेट विपिन कुमार जैन और सीएमओ डॉ पीके मिश्रा के साथ रेलवे स्टेशन पर पहुंच ट्रेन का जायजा लिया। 

उन्होंने सीएमओ से कहा कि चिकित्सकीय व्यवस्था के मद्देनजर पूरी ट्रेन में भ्रमण कर देख लें। स्वास्थ्य मंत्रालय के गाइडलाइन पर रेलवे ने कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए आइसोलेट केंद्र के रूप में तैयार किया है। इस मौके पर संयुक्त मजिस्ट्रेट विपिन जैन, डिप्टी कलेक्टर सर्वेश यादव, स्टेशन अधीक्षक संजय सिंह समेत रेलवे के अन्य अधिकारी व कर्मचारी साथ थे।

काजीपुरा जल निकासी के लिए हो रहे कार्य का लिया जायजा

जिलाधिकारी ने काजीपुरा के पास जल निकासी के लिए की जा रही व्यवस्था का जायजा लिया। रेलवे लाइन के नीचे हो रहे पक्के नाले निर्माण को देखा।  नगरपालिका के अधिकारियों के निर्देश दिया कि जितना जल्द हो सके, काजीपुरा व इसके आसपास के मोहल्लों का पानी निकलने के लिए उचित व्यवस्था कर लें। अगर स्थाई निर्माण जल्दी संभव नहीं है तो कम से कम अस्थाई व्यवस्था तो कर ही लिया जाए। जैसे भी हो, बरसात में पिछले वर्ष वाले हालात इस बार नहीं होनी चाहिए। जिलाधिकारी ने जल निकासी के बारे में विस्तृत पूछताछ की और नपा ईओ दिनेश विश्वकर्मा को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में हार्टफुलनेश संस्था ने योग जागरूकता ध्यान शिविर में दिया 'करे योग रहे निरोग' का मंत्र बलिया में हार्टफुलनेश संस्था ने योग जागरूकता ध्यान शिविर में दिया 'करे योग रहे निरोग' का मंत्र
बलिया : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस आयोजन पखवारे के क्रम में जन जन तक योग पहुंचाने के प्रयास के क्रम में...
बलिया : Road Accident में पत्नी और बेटे के साथ स्कूटी सवार बैंककर्मी घायल
TSCT की बलिया टीम ने किया स्थलीय निरीक्षण, 15 जून से होगा इस दिवंगत शिक्षक के परिवार का सहयोग
उत्तर प्रदेश में बढ़ गईं गर्मी की छुट्टियां, अब इस तारीख खुलेंगे स्कूल
समाज कल्याण अधिकारी की बर्खास्तगी तय, पेंशन घोटाले के 65 लाख रुपये रिकवरी का आदेश
बलिया : सड़क हादसों में लगातार हो रही मौतों से आहत लोगों ने उठाई यह मांग
बलिया : रसोईया और सहायक अध्यापक के परिजनों का आंसू पोछ शिक्षकों ने आपदा राहत कोष से सौंपा सहयोग राशि