बलिया : नि: शुल्क प्याऊ का उद्घाटन, राहगीरों को हमेशा मिलेगा शीतल पेयजल

बलिया : नि: शुल्क प्याऊ का उद्घाटन, राहगीरों को हमेशा मिलेगा शीतल पेयजल

बलिया : विकास खण्ड मुरली छपरा की मॉडल ग्राम पंचायत हृदयपुर की प्रधान श्रीमती मुन्नी देवी ने मंगलवार को लालगंज टेम्पू स्टैण्ड व सेंट्रल बैंक के पास राहगीरों के लिए नि: शुल्क प्याऊ का उद्घाटन किया गया, जहां लोगों को शीतल पेयजल मिलेगा। प्रधान प्रतिनिधि मोनू पाठक ने कहा कि प्रचंड गर्मी में लोगों के सुखे कंठ की प्यास बुझाने से बड़ा कोई धर्म व पुण्य नहीं होता। गर्मी में प्याऊ लगाना सबसे बड़ा पुण्य का काम है।

गर्मी के मौसम में जलसेवा से बड़ी कोई सेवा नहीं, क्योंकि प्यास के कारण न जाने कितने लोग डिहाईड्रेशन से बीमार व हीट स्ट्रोक से अपनी जान तक गंवा बैठते हैं। हमने एक छोटा सा प्रयास किया है, ताकि सड़को पर भीषण गर्मी में गुजरने वाले राहगीरों को गुड़-बतासे के साथ शुद्ध व शीतल जल उपलब्ध हो सकें। हमने प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट अभियान को ध्यान में रखते हुए डस्टबीन के साथ पीने के लिए कागज के गिलास की व्यवस्था करायी है।

कहा कि प्रचंड गर्मी को देखते हुए पशु-पक्षियों के लिए पानी व अनाज का दाना चुगने के लिए भी जरूरी व्यवस्था कराई जा रही है। ग्राम पंचायत सदस्य अंजनी राम ने कहा कि प्रधान द्वारा गर्मी में यहां से गुजरने वाले राहगीरों के लिए प्याऊ लगाकर ठंडे पानी की व्यवस्था किया जाना सराहनीय प्रयास है। इस अवसर पर पंचायती राज विभाग से सुशील दूबे, कन्हैया पाठक,नारद पासवान, अनुज उपाध्याय, युनुस अंसारी, सुजीत गुप्ता, दिनेश ठाकुर, मनोज शर्मा, भुवाली राम, उमेश मिस्त्री, परशुराम राम, अशोक पासवान, जुगा, बड़क पासी, ब्रम्हानंद तिवारी, दया पाण्डेय आदि लोग मौजूद रहे।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : रेलवे स्टेशन के बाहर मिला वृद्घ का शव बलिया : रेलवे स्टेशन के बाहर मिला वृद्घ का शव
बलिया : मऊ-बलिया रूट पर स्थित रसड़ा रेलवे स्टेशन के बाहर सोमवार की सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में एक वृद्ध का...
बलिया : निमंत्रण से लौट रहे युवक की सड़क हादसे में मौत
बलिया में ट्यूशन पढ़ने के लिए निकली छात्रा गायब, एक्शन मोड में पुलिस
Ballia News : ससुरालियों की पिटाई से घायल विवाहिता की मौत, पति समेत तीन गिरफ्तार
बलिया में आग का कहर : घर-गृहस्थी का सामान राख, जिन्दा जली बालिका
बलिया में एक और प्रधान का पॉवर सीज, कार्रवाई से मचा हड़कम्प
बलिया निवासी बीटेक छात्र की हत्या में बेटी संग पूर्व बीएसएफ जवान गिरफ्तार