बीएड फर्जीवाडाः फर्जी प्रमाणपत्र वाले शिक्षकों की संशोधित सूची जारी

बीएड फर्जीवाडाः फर्जी प्रमाणपत्र वाले शिक्षकों की संशोधित सूची जारी


आगरा। एसआईटी (विशेष जांच दल) की सूची में शामिल डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के बीएड सत्र 2004-05 के फर्जी-टेंपर्ड प्रमाणपत्र वाले जिले के 249 परिषदीय शिक्षकों की संशोधित सूची बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जारी कर दी है। इनका वेतन रोकने के लिए चार मई को जारी की गई फर्जी प्रमाणपत्र वाले शिक्षकों की सूची में दो शिक्षकों के नाम बार थे। 

बेसिक शिक्षा अधिकारी राजीव कुमार यादव ने संशोधित सूची बिचपुरी और फतेहाबाद के खंड शिक्षा अधिकारियों को उपलब्ध करा दी है, उनके के अनुरूप वेतन रोके जाने की कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। यह भी कहा गया है कि वेतन रोकने के लिए जारी फर्जी प्रमाणपत्र वाले 195 शिक्षकों की पहली सूची में टाइपिंग की गलती हो गई थी।

दोबारा जारी सूची में क्रमांक 64 नंबर पर बिचपुरी ब्लाक के स्कूल की शिक्षिका रीना कुमारी व क्रमांक 194 पर फतेहाबाद ब्लाक के शिक्षक रतन कुमार का नाम है। हाईकोर्ट के आदेश पर इनका तत्काल वेतन रोके जाने के लिए कहा गया है।

चार मई को जो सूची जारी की गई थी, उसमें क्रमांक संख्या 74 और 194 पर एक ही शिक्षक का नाम लिखा हुआ था। वहीं, क्रम संख्या 63 और 64 शिक्षकों के नाम एक हैं पर इनके पिता का नाम और रोलनंबर अलग-अलग लिखा हुआ था, जबकि सूची में दोनों शिक्षकों के स्कूल का नाम और आधार संख्या एक ही थी। इस तरह से कुल संख्या 247 ही हो रही थी, संशोधन के बाद संख्या 249 हो गई है।  बेसिक शिक्षा अधिकारी राजीव कुमार यादव का कहना है सूची में संशोधित करा दिया गया है। वेतन रोकने के लिए संबंधित खंड शिक्षा अधिकारियों को सूची भेज दी गई है। 

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में हार्टफुलनेश संस्था ने योग जागरूकता ध्यान शिविर में दिया 'करे योग रहे निरोग' का मंत्र बलिया में हार्टफुलनेश संस्था ने योग जागरूकता ध्यान शिविर में दिया 'करे योग रहे निरोग' का मंत्र
बलिया : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस आयोजन पखवारे के क्रम में जन जन तक योग पहुंचाने के प्रयास के क्रम में...
बलिया : Road Accident में पत्नी और बेटे के साथ स्कूटी सवार बैंककर्मी घायल
TSCT की बलिया टीम ने किया स्थलीय निरीक्षण, 15 जून से होगा इस दिवंगत शिक्षक के परिवार का सहयोग
उत्तर प्रदेश में बढ़ गईं गर्मी की छुट्टियां, अब इस तारीख खुलेंगे स्कूल
समाज कल्याण अधिकारी की बर्खास्तगी तय, पेंशन घोटाले के 65 लाख रुपये रिकवरी का आदेश
बलिया : सड़क हादसों में लगातार हो रही मौतों से आहत लोगों ने उठाई यह मांग
बलिया : रसोईया और सहायक अध्यापक के परिजनों का आंसू पोछ शिक्षकों ने आपदा राहत कोष से सौंपा सहयोग राशि