सचिन तेंदुलकर नहीं मनाएंगे अपना 47वां जन्मदिन, जानें वजह

सचिन तेंदुलकर नहीं मनाएंगे अपना 47वां जन्मदिन, जानें वजह


नई दिल्ली। सचिन क्रिकेट की दुनिया में न सिर्फ मिसाल हैं, बल्कि युवा खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा भी हैं। सबके चहेते क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर शुक्रवार को 47 साल के हो जाएंगे। वैसे तो सचिन अपना जन्मदिन हर बार काफी धूमधाम से मनाते हैं, लेकिन इस बार उन्होंने फैसला किया है कि वो अपने बर्थडे सेलीब्रेट नहीं करेंगे। उन्होंने ये फैसला कोविड 19 महामारी में फ्रंटफुट पर लड़ रहे वॉरियर्स के सम्मान में लिया है। सचिन का ये कदम सच में काफी सराहनीय है। 

मीडिया रिपोटर्ट के मुताबिक सचिन से जुड़े एक करीबी सूत्र ने कहा कि सचिन ने इस बार अपना बर्थडे नहीं मनाने का फैसला किया है। उन्हें लगता है कि इस महामारी में फ्रंटफुट पर लड़ रहे डॉक्टर, नर्स, पारा मेडिकल स्टाफ, पुलिस, डिफेंस पर्सनल को सम्मान देने का ये एक अच्छा तरीका है। 

सचिन ने कुछ दिन पहले ही कोरोना महामारी के खिलाफ चल रही लड़ाई में अपना सहयोग किया था और पीएम केयर्स फंड में 50 लाख रुपये डोनेट किया था। इसके अलावा वो दूसरे तरीके से भी इस लड़ाई में अपना सहयोग कर रहे हैं। सूत्र ने बताया कि वो इस पहलू पर बात करने के लिए हमेशा ही असहज थे। 

इस बैट्समैन को नए तरीके से सम्मान देने के लिए कई फैंस क्लब सामने आ रहे हैं। एक फैन क्लब सचिन के दुर्लभ 40 तस्वीरें शेयर करेगा तो एक ने सोशल मीडिया पर उनके द्वारा किए जा रहे सामाजिक कार्यों की जानकारी लोगों तक पहुंचाने की जिम्मेदारी उठाई है। दुनिया में सबसे ज्यादा टेस्ट व वनडे खेलने वाले सचिन तेंदुलकर ने अपने क्रिकेट करियर में वो-वो कामयाबियां हासिल की हैं, जो शायह किसी भी क्रिकेटर के लिए एक सपना ही होता है। 



Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, चार लोगों के खिलाफ मुकदमा बलिया में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, चार लोगों के खिलाफ मुकदमा
बलिया : अराजकतत्वों द्वारा हनुमान मंदिर में मांस का टुकड़ा फेंक कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई। मंदिर परिसर...
लोक सभा चुनाव 2024 : व्यय लेखा रजिस्टर पर बलिया STO की पैनी नजर
बलिया : अंकुर पाण्डेय को समाजवादी पार्टी ने दी बड़ी जिम्मेदारी
बलिया में आग की लपटों का तांडव, खड़ी गेहूं की फसल राख ; वर्दी में दिखी मानवीयता
बलिया डीएम ने जारी की हीट वेव से बचने को एडवाइजरी 
डीजे पर डांस कर रही दूल्हे की बुआ के पास चुपके से पहुंची मौत
बलिया : ई-रिक्शा, ऑटो और स्कार्पियो में टक्कर, दो रेफर