2008 बैच की IAS अफसर है बलिया डीएम बनी सौम्या अग्रवाल

2008 बैच की IAS अफसर है बलिया डीएम बनी सौम्या अग्रवाल

बलिया। यूपी में मंगलवार की शाम हुए 21 आईएएस अधिकारियों के तबादलों के तहत बलिया में बतौर जिलाधिकारी श्रीमती सौम्या अग्रवाल की तैनाती गई है। वहीं, बलिया के डीएम इंद्र विक्रम सिंह को अलीगढ़ का जिलाधिकारी बनाया गया है। 2008 बैच की आईएएस अफसर सौम्या अग्रवाल कानपुर से बतौर उप जिलाधिकारी के रूप में कार्य शुरू की। इसके बाद महाराजगंज में मुख्य विकास अधिकारी तथा उन्नाव में डीएम रहीं। कानपुर केस्को में बतौर एमडी, फिर डीवीवीएनएल की प्रबंध निदेशक (एमडी) रही आईएएस अफसर सौम्या अग्रवाल बस्ती की डीएम थी, जहां से उन्हें बलिया भेजा गया है। 

आईएएस सौम्या अग्रवाल लंदन से नौकरी छोड़कर यूपीएससी की तैयारी की थी। पहली बार में इन्होंने यूपीएससी की परीक्षा क्वालिफ़ाई कर आईएएस बन गईं। सौम्या अग्रवाल की प्राथमिक शिक्षा लखनऊ में पूरी हुई। पिता रेलवे में सिविल इंजीनियर रह चुके हैं। लखनऊ के सेंट मैरी कांवेंट स्कूल से इंटरमीडिएट करने के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी में दाखिला ले लिया। दिल्ली की रहने वाली सौम्या अग्रवाल 2004 में दिल्ली विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की। 2004 में ही पुणे की एक निजी कंपनी में नौकरी मिल गई। कुछ दिन पुणे में तैनात रही, फिर कंपनी ने लंदन भेज दिया। दो वर्ष नौकरी करने के बाद सौम्या अग्रवाल 2006 में नौकरी छोड़ भारत लौट आईं। यहां यूपीएससी के लिए तैयारी करने का फैसला किया। एक वर्ष की कड़ी मेहनत से सौम्या अग्रवाल ने पहली बार में ही यूूपीएससी फतह की। इनका रैंक 24वां था। 

यह भी पढ़े बलिया : छात्रनेता शिप्रांत सिंह पर जानलेवा हमले में वांछित एक और अभियुक्त गिरफ्तार

Post Comments

Comments

Latest News

डिजिटल अरेस्ट कर इंजीनियर से 11 लाख की ठगी, पत्नी को बनाया बंधक ; 24 घंटे तक नहीं करने दी किसी से बात डिजिटल अरेस्ट कर इंजीनियर से 11 लाख की ठगी, पत्नी को बनाया बंधक ; 24 घंटे तक नहीं करने दी किसी से बात
UP News : उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से एक हैरान करने वाली खबर आई है, जहां साइबर अपराधियों ने सिविल...
बलिया में आज दो चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगे सीएम योगी
25 मई 2024 : क्या कहते है आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया : रिपेयरिंग के लिए आई कार में लगी आग, लैपटॉप भी जला 
बात बलिया की... मंदबुद्धि युवती के साथ युवक ने किया घिनौना काम, जानकर रह जायेंगे दंग
बलिया : छात्रनेता शिप्रांत सिंह को गोली मारने वाला मुख्य अभियुक्त पिस्टल के साथ गिरफ्तार
बलिया रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की चपेट में आने से दो युवकों की मौत, ऐसे हुई शिनाख्त