बलिया में पंचायत का तुगलकी फरमान, प्रेमी युगल को किया जिला बदर

बलिया में पंचायत का तुगलकी फरमान, प्रेमी युगल को किया जिला बदर



चिलकहर (बलिया) । कहते हैं कि प्यार को किसी बंधन नहीं बांधा जा सकता। जब एक बार किसी पर दिल आ जाता है तो प्रेमी बना इंसान हद से गुजरने को तैयार रहता है। लेकिन यहाँ प्रेम के दो परिंदो को पंचायत ने ऐसा तुगलकी फरमान सुनाया है कि सुनकर लोगों की रूह कांप गयी है। प्यार को गुनाह के नजरिए से देखते हुए पंचायत ने पुलिस की मौजूदगी में दोनों  को जिला बदर का फरमान सुनाया है। जो इलाके में चर्चा का विषय बना है। इस घटना ने  जेहन में खाप पंचायतों की तस्वीर ताजा  कर दी ।
गड़वार थाना परिसर में क्षेत्र के दो गांवों के सम्मानित लोगों की एक पंचायत मंगलवार को हुई, जिसमें सिकरियां खूर्द निवासी एक युवक द्वारा बगल के गांव की एक युवती से प्रेम  प्रेम करने के मामले पर चर्चा हुई। पंचायत ने यह भी तथ्य सामने आया कि दोनों प्रेमी युगलों ने  पूर्व में किसी मंदिर मे जाकर शादी कर लिये था। जबकि लड़की के परिजनों ने थाने में तहरीर दी थी कि आरोपी युवक लड़की को लेकर भाग गयी था। पुलिस मामले की जांच व दोनों प्रेमी युगल की बरामदगी में जुटी हुई थी। पर मंगलवार को हुई थाने परिसर में  पंचायत व उसके तुगलकी फरमान ने न्याय के मुँह पर करारा तमाचा जड़ दिया। पंचायती फरमान के मुताबिक युवक व युवती बलिया जनपद में कभी नहीं आयेंगे। जब भी रहेगें बाहर ही रहेगें।
बता दें कि प्रेमी युगल बालिग है व शादी भी कर लिये है। इसको लेकर माहौल काफी तनाव पूर्ण था। जिसका हल थाने परिसर मे हुई सब कुछ सामान्य था पर प्रेमी युगल से पति पत्नी बने दंपति को गृह जनपद नही आने के लिखित फरमान ने प्रबुद्ध वर्ग को सकते मे डाल रखा है। इस बावत प्रभारी थानाध्यक्ष शिवजी कुंवर ने बताया कि स्थिति काफी बिगड़ती जा रही थी। सुलह समझौता इसी बात पर करने को दोनो पक्ष राजी था, सो निर्णय लेना पड़ा ।


रिपोर्ट संजय पांडेय

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

जन आशीर्वाद यात्रा : बलिया से जेपी नगर तक भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर का अभिनंदन जन आशीर्वाद यात्रा : बलिया से जेपी नगर तक भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर का अभिनंदन
कड़ी धूप के बावजूद भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर की जन आशीर्वाद यात्रा में बड़ी संख्या में उमड़े लोग बलिया :...
20 किलोमीटर वॉक रेस में सचिन ने बढ़ाया बलिया का मान
बलिया : गंगा में नहाते वक्त डूबा किशोर, मचा हड़कम्प
जेल में कैदियों के बीच खूनी झड़प, दो की मौत
बलिया : 15 दिन में अनुपस्थित मिले 132 शिक्षक, शिक्षामित्र और अनुदेशक, बीएसए ने जारी किया 'नो वर्क नो पे' का आदेश ; देखें लिस्ट
21 अप्रैल से चलेगी जोधपुर-मऊ-जोधपुर ग्रीष्मकालीन ट्रेन
छात्रा ने अपने ही शिक्षक को बना लिया पति, एग्जाम देने निकली और रचा ली शादी