नामांकन प्रक्रिया पूर्ण, बलिया में 19 तो सलेमपुर में 21 ने भरें पर्चे

नामांकन प्रक्रिया पूर्ण, बलिया में 19 तो सलेमपुर में 21 ने भरें पर्चे


बलिया। सपा-बसपा गठबंधन के बतौर प्रत्याशी पूर्व विधायक सनातन पांडेय के नामांकन के पश्चात चुनावी का पहला राउंड सोमवार को पूरा हो गया। नमांकन की प्रक्रिया शांति पूर्वक सम्पन्न होने पर प्रशासन ने भी राहत की सांस ली। अब दूसरे चक्र में आज यानि मंगलवार को नामांकन पत्रों की जांच की जायेगी। इसके बाद एक मई को नाम वापसी और तीन मई को चुनाव चिंह आवंटित किया जायेगा। तदोपरांत 19 मई को तकरीबन 17लाख 68 हजार 271 वोटर अपने रहनुमा का चुनाव करने के लिए मतदान करेंगे। दूसरे शब्दों में यह कहना अतिशेक्ति  नहीं होगी कि बलिया के चुनावी दंगल का सोमवार को प्रथम चरण पूरा हो गया।

बहरहाल, अंतिम चरण में होने वाले लोकसभा निर्वाचन के नामांकन के अंतिम दिन यानि कि सोमवार को बलिया व सलेमपुर दोनों संसदीय क्षेत्र में 9-9 नामांकन दाखिल हुआ। इस तरह बलिया में अब तक कुल 19 नामांकन हुआ, जबकि सलेमपुर में अब तक 21 उम्मीदवार पर्चे दाखिल हो चुके हैं।
सोमवार को गठबंधन से उम्मीदवार सनातन पांडे ने भी अपना नामांकन दाखिल किया। इसके अलावा राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राम आशीष, जन अधिकार पार्टी के अमरजीत यादव, अखंड समाज पार्टी के लल्लन, भारतीय समाज पार्टी के जन्मेजय, जनता क्रांति पार्टी की सीमा चौहान और निर्दल के रूप में ओमप्रकाश, सीताराम व हरेंद्र प्रसाद ने अपना नामांकन भरा।
इसी प्रकार लोकसभा सलेमपुर में हिंदू समाज पार्टी के पुष्कर राय, जनता राष्ट्रवादी पार्टी के कैलाश चौहान, राष्ट्रीय विकलांग पार्टी के सोमेश्वर नाथ तिवारी, भारतीय प्रभात पार्टी के रमाशंकर, जनता कांग्रेस पार्टी के मो. सरूर अली और निर्दल प्रत्याशी के रूप में विश्राम, छोटेलाल, सुनील पांडे और सुनील कुमार ने पर्चा भरा। उधर, नामांकन के अंतिम दिन बलिया में दो और सलेमपुर में तीन नामांकन पत्र खरीदा गया।

प्रेक्षक से मिलने का सुबह 10 से 11 बजे तक समय
बलिया। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए भारत निर्वाचन आयोग लोकसभा क्षेत्र बलिया व सलेमपुर के प्रेक्षक जिले में आ चुके हैं। बलिया के सामान्य प्रेक्षक व्यासन आर. 2007 बैच के आईएएस हैं और ये लोक निर्माण विभाग के डाक बंगले के कक्ष संख्या-3 में रह रहे हैं। वहीं सलेमपुर के सामान्य प्रेक्षक अजय यादव 2006 बैच के आईएएस हैं और ये जिला पंचायत सिकन्दरपुर के डाक बंगले में प्रवास कर रहे हैं। किसी भी राजनैतिक दल के अध्यक्षध्मंत्रीध्निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थी/कार्यकर्ता प्रेक्षक से अवकाश के दिन को छोड़कर सुबह 10 बजे से 11 बजे तक मिल सकते है।

By-Ajit Ojha

Post Comments

Comments

Latest News

21 अप्रैल से चलेगी ग्वालियर-बरौनी-ग्वालियर द्विसाप्ताहिक विशेष ट्रेन, देखें रूट और टाइमटेबल 21 अप्रैल से चलेगी ग्वालियर-बरौनी-ग्वालियर द्विसाप्ताहिक विशेष ट्रेन, देखें रूट और टाइमटेबल
वाराणसी : रेलवे प्रशासन द्वारा ग्रीष्मकाल में यात्रियों की होने वाली अतिरिक्त भीड़ को ध्यान में रखते हुये यात्री जनता...
बलिया : तहसीलदार न्यायालय से 85 मुकदमों की पत्रावलियां व पेशी बही गायब, मुकदमा दर्ज
UP Board Result 2024 : इंतजार खत्म, यूपी बोर्ड 20 अप्रैल को जारी करेगा 10वीं-12वीं का रिजल्ट
बलिया : पत्रकार नीरज चौबे को पितृशोक
बलिया में सिपाही पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज
बलिया में भीषण Road Accident : शिक्षक पुत्र समेत दो युवकों की दर्दनाक मौत, एक रेफर
ऐसे स्कूलों पर कसेगा शिकंजा, बलिया बीएसए ने सभी बीईओ से मांगी चार विन्दुओं पर रिपोर्ट