29 अप्रैल का राशिफल : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे

29 अप्रैल का राशिफल : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे

मेष 
आज का दिन आपके लिए कुछ उतार-चढ़ाव लेकर आएगा। बिजनेस में यदि आपने किसी को पार्टनर बनाया था, तो वह आपको धोखा दे सकता है। आपकी किसी अन्य काम के प्रति रुचि जागृत हो सकती है। आपको अपने किसी मित्र की सेहत की चिंता सताएगी। यदि आप किसी प्रॉपर्टी संबंधित डील को फाइनल कर रहे हैं तो अच्छी तह से लिखा पढ़ी कर लें और दस्तावेजों को अच्छी तरह से पढ़ें। आपके घर किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है और  आपके आसपास रह रहे विरोधी सक्रिय रहेंगे।

वृषभ 
आज का दिन आपके लिए समस्याएं लेकर आ सकता है। यदि आप कहीं निवेश करना चाहते हैं तो अपने जीवनसाथी से सलाह मशवरा करके ही कोई निर्णय लें, अन्यथा नुकसान हो सकता है।  आपकी संतान आपसे किसी बात को लेकर नाराज रहेगी। आप किसी से कोई ऐसा वादा न करें जिसे आप पूरा न कर पाएं। आपको अपने किसी दूर रह रहे परिजन से फोन कॉल की जरिए कोई निराशाजनक सूचना मिल सकती है। आप अपनी माताजी को ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं।

मिथुन 
आज आप किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मलित होने जा सकते हैं। आप यदि किसी बैंक, व्यक्ति, संस्था से धन उधार लेंगे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा।  आपको किसी से मांग कर वाहन चलाने से बचना होगा, नहीं तो इससे समस्या आ सकती हैं। आपने यदि पहले किसी से कुछ कर्ज लिया था, तो उसे भी आज काफी हद तक उतारने में सफल रहेंगे। भाई व बहनों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। जो जातक प्रेम विवाह करना चाहते हैं वह अपने साथी को परिवार के सदस्यों से मिलवा सकते हैं, समय अनुकूल है। विवाह की तुरंत विवाह के मंजूरी मिल सकती है।

कर्क 
आज के दिन आप कुछ ख़ास करेंगे। आप अपने घर किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं। वरिष्ठ सदस्य आपसे किसी बात को लेकर नाराज रहेंगे। यदि ऐसा हो, तो आपको उन्हे मनाने की पूरी कोशिश करनी होगी। आपकी कोई प्रॉपर्टी संबंधित डील पार्टनरशिप में फाइनल हो सकती है। आपको अपने कामों को लेकर कुछ योजनाएं बनानी होंगी। आपका किसी प्रॉपर्टी आदि खरीदारी का सपना पूरा होगा। सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों के मान सम्मान में वृद्धि होगी। 

यह भी पढ़े 27 अप्रैल का राशिफल : इन राशि वालों को मिल सकते हैं लाभ के अवसर

सिंह 
आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। करियर में तरक्की मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपको बिजनेस में एक अच्छा उछाल देखने को मिलेगा। शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोग अपने कामों के लिए योजना बनाएं। आपको व्यवसाय में अपने सहयोगियों से किसी वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। आप यदि किसी नये वाहन की खरीदारी करने जा रहे थे, तो आपको उसमे अभी कुछ समय रुकना बेहतर रहेगा। आप यदि अपनी संतान को कोई जिम्मेदारी देंगे, तो वह उसे आसानी से पूरी करेंगे। परिवार के सदस्यों में कुछ आपसी मतभेद होने की संभावना हो सकती है। 

यह भी पढ़े 3 मई 2024 : कैसा रहेगा अपना आज, पढ़ें दैनिक राशिफल

कन्या 
आज के दिन आप वही काम करेंगे जिनके बारे में आप योजना बना चुके हैं। आपको अपने किसी मित्र की सेहत की चिंता सता सकती है। बिजनेस में आपकी योजनाएं फलीभूत होगी, जिससे आपको अच्छा लाभ मिलेगा। आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं, जो आपके लिए अच्छे रहेगी। आपको किसी विरोधी की बातों में आने से बचना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपको किसी काम के चलते अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। आप  किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं।

यह भी पढ़े 8 मई 2024 : कैसा रहेगा आज का अपना दिन, पढ़े दैनिक राशिफल

तुला 
आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों की तुलना में अच्छा रहने वाला है।  आप अपने कामों को थोड़ा संभलकर करें, नहीं तो उनमें गड़बड़ी होने से आप परेशान रहेंगे। काम के प्रति आपके कुछ नए प्रयास रंग लाएंगे । आपको अपने काम को लेकर योजना बनाकर आगे बढ़ना होगा। जीवनसाथी के लिए आप किसी छोटे-मोटे बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं। आप यदि अपने कामों को लेकर परेशान चल रहे थे, तो आपके वह काम पूरे होते दिख रहे हैं। आप किसी नई नौकरी की योजना बना सकते हैं। आपका कोई पुराना रोग यदि आपका लंबे समय से परेशान कर रहा था, तो वह आज बढ़ सकता है, डॉक्टर को दिखाएं ।

वृश्चिक 
आज आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं। आपको अपने अधिकारियों का पूरा साथ मिलेगा। आप  इधर-उधर बैठकर खाली समय व्यतीत ना करें। यदि आप कार्यक्षेत्र में कोई बदलाव करना चाहते हैं तो यह बदलाव आपके लिए शुभ रहेगा। आप अपने काम को मौज मस्ती से करेंगे और वह आसानी से पूरे होते जाएंगे।  आपकी तरक्की में आज कुछ रुकावटें आएंगी, जिनसे आपको घबराने की आवश्यकता नहीं है। परिवार का कोई सदस्य घर से दूर नौकरी में कार्यरत है, तो वह आपसे मिलने आ सकता है। आपको अपने किसी मित्र की कोई बात बुरी लग सकती है।

धनु 
आज का दिन किसी नए काम की या बिजनेस में किसी नई योजना को बनाने के लिए अच्छा रहेगा। हालांकि आज आपको जोखिम से बचना होगा अन्यथा बाद में आपको समस्या हो सकती है।  आपको अपने स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को नजरअंदाज करने से बचना होगा । परिवार में यदि आप किसी सदस्य को कोई सलाह देंगे तो वह उसे पर अमल अवश्य करेंगे । नौकरी में बदलाव की योजना बना रहे लोग आज किसी दूसरी नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं।  परिवार में किसी सदस्य के विभाग की बात पक्की हो सकती है जिससे परिजनों का आना-जाना लगा रहेगा। 

मकर 
आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के लिहाज से कमजोर रहने वाला है। आप किसी नए वाहन की खरीदारी कर सकते हैं, जो आपके लिए अच्छी रहेगी। विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता मिलने से उनका मनोबल और बढ़ेगा। नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिल सकता है। यदि आप नौकरी में बदलाव के लिए सोच विचार कर रहे थे, तो उसके लिए आप अभी कुछ समय और रुक जाएं। आपको अपनी माताजी की सेहत के प्रति सचेत रहना होगा। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है।

कुंभ 
आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। परिवार में  किसी सदस्य को सरकारी नौकरी मिल सकती है।  जिस काम को पूरा करने के लिए लंबे समय से प्रयास कर रहे थे, तो वह प्रयास आज रंग लाएगा। आपके जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है। आपको  अजनबी लोगों से दूरी बनाकर रखनी होगी, नहीं तो वह आपको कोई नुकसान करवा सकते हैं। राजनीति में कार्यरत लोगों को महिला मित्रों से सावधान रहने की आवश्यकता है, नहीं तो वह उनके बनते कामों में रोड़ा अटकाएंगे।

मीन 
आज का दिन आपके लिए धन संबंधित मामलों में अच्छा रहने वाला है। ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। जीवनसाथी के करियर में आपको एक अच्छा उछाल देखने को मिलेगा। यदि आपको किसी व्यक्ति की मदद करने का मौका मिले, तो अवश्य करें। घर में  किसी सदस्य के विवाह की बात पक्की होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। किसी कानूनी मामले में आपको जीत मिलेगी। आप कोई नया वाहन खरीद सकते हैं। घूमने फिरने के दौरान आपको  कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में ई-रिक्शा पर अश्लील गाना बजाने को लेकर बवाल, सात घायल बलिया में ई-रिक्शा पर अश्लील गाना बजाने को लेकर बवाल, सात घायल
बैरिया, बलिया : ई-रिक्शा पर अश्लील गाना बजाने को लेकर सोमवार की रात  देखते ही देखते दोनों पक्षों में मारपीट...
संसदीय क्षेत्र बलिया : इंडिया गठबंधन प्रत्याशी सनातन पांडेय ने झोंकी ताकत, बोले...
संसदीय क्षेत्र बलिया : मुहम्मदाबाद में जनसंवाद और जनसभाओं के जरिये नीरज शेखर ने मांगा समर्थन
बलिया में अनुपस्थित मिले 91 शिक्षक, शिक्षामित्र और अनुदेशक, बीएसए ने लिया एक्शन ; देखें आदेश
किसान आंदोलन की वजह से कई ट्रेनों का बदला रूट
बलिया : शिक्षक हित में लामबंद हुआ राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ
बलिया : चाकू की नोक पर रंगदारी मांगने वाला युवक गिरफ्तार