एलटी करंट की जद में आया युवक, मौत

एलटी करंट की जद में आया युवक, मौत



# जेई समेत अन्य विद्युत कर्मियों पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज


बैरिया (बलिया)।  थाना क्षेत्र के भीखाछपरा गांव निवासी  एक युवक शनिवार को एलटी करेंट की  चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। अचानक घटित हुए इस हादसे से गुस्साए ग्रामीणों ने  नगर पंचायत बैरिया के चेयरमैन प्रतिनिधि शिवकुमार वर्मा मटन के नेतृत्व में शव सड़क पर रखकर चक्का जाम कर दिया। जिससे प्रशासन के हाथ पाँव फूलने लगे। आनन फानन में भी इलाका ही पुलिस ने संबंधित जेई व अन्य विद्युत कर्मियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर जाम समाप्त करवाया। 
जानकारी के अनुसार  बैरिया थाना क्षेत्र के भीखा छपरा गांव निवासी अखिलेश वर्मा(24) अपनी मां सुशीला देवी के लिए खाना लेकर खेत में जा रहा था कि पहले से जमीन पर गिरा बिजली के तार के जद में आकर गंभीर रूप से झुलस गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिव कुमार वर्मा उर्फ मंटन वर्मा, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि बनिया सिंह, चंद्रशेखर सिंह, संतोष वर्मा, शंभू नाथ वर्मा, छोटे नंद वर्मा, मुन्ना वर्मा, अवधेश वर्मा, दशरथ वर्मा, पिंटू यादव, मनोज यादव आदि मृतक का शव लेकर सोनबरसा अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने अखिलेश को मृत घोषित कर दिया। उसके बाद उक्त सभी लोग अखिलेश के शव को लेकर थाने के मुख्य गेट पर रख दिया और धरना-प्रदर्शन शुरु किया किंतु पांच मिनट के भीतर ही प्रदर्शनकारियों के मांग के अनुसार एसएचओ अनिल चंद्र तिवारी ने जेई व अन्य के खिलाफ गैर इरादतन हत्या व लापरवाहीपूर्ण कार्य करने का मुकदमा दर्ज कर लिया। इसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 
ग्रामीणों का कहना है कि शुक्रवार से ही बिजली का तार जमीन पर गिरा पड़ा था, उसे ठीक कराने के लिए कई बार ग्रामीणों ने बिजली विभाग के मुलाजिमों से आग्रह किया था किंतु उन्होंने तार को नहीं हटवाया। जिसके कारण यह हादसा हो गया। इस घटना के बाद काफी देर कर विद्युत आपूर्ति ठप्प थी, किंतु बाद में विद्युत आपूर्ति भी शुरू हो गई।

रिपोर्ट धीरज सिंह

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

फूड प्वाइजनिंग से दुल्हन की बहन समेत दर्जनों लोग बीमार फूड प्वाइजनिंग से दुल्हन की बहन समेत दर्जनों लोग बीमार
UP News : संभल जिले में जुनाबई थाना क्षेत्र के अजीजपुर गांव में बारात में फूड प्वाइजनिंग से दुल्हन की...
वीडियो कॉल पर 200 रुपये में 5 मिनट गंदी बातें, पकड़ी गईं 6 'ड्रीमगर्ल्‍स'
करके सीखों कार्यक्रम : जूस बनाने से लेकर बच्चों को मिलेगी पंक्चर और पकौड़ा बनाने की ट्रेनिंग
डोनाल्ड ट्रंप की रैली में फायरिंग : जानलेवा हमले में बाल-बाल बचे पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति, मारा गया शूटर
शिक्षकों की ऑनलाइन हाजिरी पर यूपी के पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री रामगोविन्द चौधरी ने सरकार को दी नसीहत
कार्यकर्ताओं का मान सम्मान सर्वोपरि : केतकी सिंह
बलिया में आकाशीय बिजली झुलसी एक ही परिवार की तीन महिलाएं