अंडर पास सुरंग के निर्माण में मानक की अनदेखी पर बिफरे आईओडब्लू

अंडर पास सुरंग के निर्माण में मानक की अनदेखी पर बिफरे आईओडब्लू


रसड़ा/बलिया। फेफना इंदारा रेल प्रखण्ड अन्तर्गत माधोपुर के निकट बन रहे अंडर पास सुरंग के निर्माण में धंाधली के आरोपों की सोमवार को आईओडब्लू एके श्रीवास्तव ने जांच की और साइड इंचार्ज समेत संबधित ठेकेदार को कड़ी फटकार लगाई।
विदित हो कि रेलवे द्वारा उक्त रेल खंड पर नौ स्थानों पर अंडर पास सुरंग का निर्माण कराया जा रहा है।इससे एक ओर जहां रेल हादसों में कमी होगी तो वहीं दूसरी ओर ग्रामीणों को भी आये दिन हो रहे दुर्घटनाओं से राहत मिल सकेगी। इस दिशा में रेलवे प्रशासन ने फेफना व इंदारा के बीच कुल 9 स्थानों पर अंडर पास सुरंग ;एलएचएसद्ध के निर्माण कार्य प्रस्तावित है।

 इसी क्रम में माधोपुर के निकट मानव रहित क्रासिंग गेट संख्या 13/सी पर सुरंग निर्माण का कार्य प्रगति पर है। अंडरपास सुरंग के निर्माण की जानकारी देते हुए रेल प्रशासन के आईओडब्लु एके श्रीवास्तव ने बताया कि अंडरपास सुरंग बन जाने से रेल लाइन के नीचे बने सुरंग से ही अपने साधनों से जा सकेंगे। प्रत्येक अंडरपास सुरंग के निर्माण लगभग 1.50 करोड़ व्यय होंगे। उन्होंने यह भी बताया कि निर्माणाधीन अंडरपास सुरंग का निर्माण कार्य 30 जून तक पूरा कर लिया जायेगा। मगर मानक के विपरित सफेद बालू  का प्रयोग धड़ल्ले से किया जा रहा है। जिससे भविष्य में भीषण दुर्घटना होने की संभावना प्रबल हो गई जो ग्रामीणों का चिंता का विषय बन गया है।

इस खबर को रविवार को प्रकाशित किया था। यह खबर का असर रहा कि सोमवार को आनन-फानन में जांच करने आईओडब्ल्यू एके श्रीवास्तव गेट संख्या 13/ सी पर पहुंचे और घंटों जांच के बाद बताया की पुष्पावती इण्टर प्राइजेज के द्वारा अंडर पास सुरंग का निर्माण कराया जा रहा।निर्माण कार्य में हिलाहवाली को लेकर लोगों द्वारा लगाया गया आरोप जांच में सही पाया गया है। उन्होंने बताया कि साइड इन्जार्ज द्वारा गुणवत्ता विहीन निर्माण कराया जा रहा था, इसके लिए डांट संबधित ठेकेदार को फटकार लगाई गई है। साथ ही कार्यदायी संस्था सहित उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया।

रिपोर्ट- पिन्टू सिंह

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

फूड प्वाइजनिंग से दुल्हन की बहन समेत दर्जनों लोग बीमार फूड प्वाइजनिंग से दुल्हन की बहन समेत दर्जनों लोग बीमार
UP News : संभल जिले में जुनाबई थाना क्षेत्र के अजीजपुर गांव में बारात में फूड प्वाइजनिंग से दुल्हन की...
वीडियो कॉल पर 200 रुपये में 5 मिनट गंदी बातें, पकड़ी गईं 6 'ड्रीमगर्ल्‍स'
करके सीखों कार्यक्रम : जूस बनाने से लेकर बच्चों को मिलेगी पंक्चर और पकौड़ा बनाने की ट्रेनिंग
डोनाल्ड ट्रंप की रैली में फायरिंग : जानलेवा हमले में बाल-बाल बचे पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति, मारा गया शूटर
शिक्षकों की ऑनलाइन हाजिरी पर यूपी के पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री रामगोविन्द चौधरी ने सरकार को दी नसीहत
कार्यकर्ताओं का मान सम्मान सर्वोपरि : केतकी सिंह
बलिया में आकाशीय बिजली झुलसी एक ही परिवार की तीन महिलाएं