Ballia's Pride Increased : शिक्षक पुत्र ने किया एनडीए क्रैक, सैन्य अफसर बनेंगे अभिनंदन सिंह

Ballia's Pride Increased : शिक्षक पुत्र ने किया एनडीए क्रैक, सैन्य अफसर बनेंगे अभिनंदन सिंह

Ballia News : मेहनत, लगन और मनोयोग के साथ की गई पढ़ाई का निश्चित रूप से बेहतर परिणाम आता है। एनडीए (National Defense Academy) की फाइनल परीक्षा में मूल रूप से कसौंडर (वर्तमान पता : नगरा) निवासी राम कुमार सिंह चंदन के पुत्र अभिनंदन सिंह ने मेधाशक्ति का प्रदर्शन करते हुए सफलता का परचम लहराया है। अभिनंदन की ऑल इंडिया रैंकिंग 152 है, जबकि एअरफोर्स रैंकिंग 247वीं है। 12वीं का रिजल्ट आने से पहले एनडीए में चयनित होकर अभिनंदन ने घर-परिवार, गांव तथा जिले का मान बढ़ाया है। अभिनंदन को मिली इस बड़ी कामयाबी से हर कोई गौरवान्वित है। 
 
B
पापा के साथ अभिनंदन
 
अभिनंदन के पिता राम कुमार सिंह चंदन शिक्षा क्षेत्र रसड़ा के उच्च प्राथमिक विद्यालय अठिला पर सहायक अध्यापक है, जबकि मां सरिता सिंह गृहणी। शुरू से ही मेधावी अभिनंदन के बाबा स्व. श्यामदेव सिंह जनता इंटर कालेज नगरा में प्रिंसिपल थे। वहीं, बड़े पापा कृष्ण कुमार सिंह डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय बिहार में डीन है। 5वीं तक की शिक्षा कोलम्बस इंटरनेशनल स्कूल सिसवारकलां से प्राप्त करने के बाद प्रतिभावान छात्र अभिनंदन का दाखिला कक्षा 6 में गुरूकुल कुरूक्षेत्र में हुआ। 95 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं की परीक्षा पास करने वाले अभिनंदन ने 12वीं की परीक्षा 2024 में दी है। 
 
B
 
शिक्षक पिता राम कुमार सिंह चंदन ने बताया कि शुरू से ही अभिनंदन पढ़ाई में होनहार रहा है। वहीं, अभिनंदन ने बताया कि वह देश की सेवा करना चाहता है। देश के लिए सेना के अधिकारी से लेकर किसी भी पद पर कार्य करना गर्व की बात है। प्रत्येक व्यक्ति की प्राथमिकताओं में देश सर्वप्रथम होना चाहिए। अभिनंदन ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता समेत पूरे परिवार को दिया। अभिनंदन की उपलब्धि पर शिक्षक बलवंत सिंह, धर्मेंद्र प्रताप सिंह, अमरेन्द्र सिंह, अनिल सिंह सेंगर इत्यादि ने बधाई दी है। 
 

Post Comments

Comments

Latest News

लोक सभा चुनाव 2024 : बलिया से सपा प्रत्याशी सनातन पांडेय का बड़ा बयान लोक सभा चुनाव 2024 : बलिया से सपा प्रत्याशी सनातन पांडेय का बड़ा बयान
बलिया : 72 बलिया लोकसभा क्षेत्र से इण्डिया गठबंधन के प्रत्याशी सनातन पाण्डेय ने कहा कि बलिया के मतदाताओं के...
बलिया में पलक झपकते ही युवक को झपट ले गई मौत
बलिया : दिवंगत साथी के घर संवेदना व्यक्त करने BEO संग कुछ यूं पहुंचे शिक्षक
बलिया बीएसए ने 12 खंड शिक्षा अधिकारियों को थमाया अनुस्मारक पत्र, एक दिन का मौका ; ये है पूरा मामला
लोक सभा चुनाव 2024 : बलिया में मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण शुरू, अनुपस्थित 40 कर्मियों के खिलाफ एक्शन
Road Accident in Ballia : सड़क हादसे में मैनेजर की मौत, मचा कोहराम
बलिया : चल रही थी अंतिम संस्कार की तैयारी, तभी पहुंची पुलिस ; फिर...