बलिया में एक और प्रधान का पॉवर सीज, कार्रवाई से मचा हड़कम्प

बलिया में एक और प्रधान का पॉवर सीज, कार्रवाई से मचा हड़कम्प

Ballia News : नगरा ब्लॉक के कोदई गांव के प्रधान का वित्तीय व प्रशासनिक पावर जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने सीज कर दिया है। वहीं, प्रकरण की अंतिम जांच डीसी (मनरेगा) दिग्विजय नाथ पांडेय को सौंपी गई है। साथ ही नगरा बीडीओ को त्रिस्तरीय समिति गठित करने का निर्देश दिया गया है। 
 
कोदई गांव निवासी लाल बाबू ने शपथपत्र के साथ डीएम को प्रार्थनापत्र देकर प्रधान द्वारा अनियमित तरीके से किये गये भुगतान की जांच कराने की मांग की थी। जिलाधिकारी ने प्रकरण के जांच के लिए डीआईओएस की अध्यक्षता में दो सदस्यीय टीम गठित की थी। समिति द्वारा दिये गये रिपोर्ट में ग्राम पंचायत के विकास कार्यों में कोदई प्रधान लक्ष्मीना देवी द्वारा 2.71 लाख का वित्तीय व अन्य अनियमितता की दोषी मिली। 
 
रिपोर्ट के आधार पर डीएम ने प्रधान का वित्तीय व प्रशासनिक अधिकार सीज कर दिया है। पंचायत का विकास कार्य बाधित न हो, इसके लिए बीडीओ नगरा को त्रिस्तरीय समिति गठित करने का निर्देश दिया है। इस सम्बन्ध में बीडीओ आफताब अहमद ने बताया कि डीएम के आदेश पर ग्राम पंचायत कोदई के खाता संचालन के लिए त्रिस्तरीय समिति के गठन की प्रक्रिया चल रही है।
 
रोहित सिंह मिथिलेश

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : इन गांवों के प्रधानों के घर की शोभा बढ़ा रहे पंचायत भवनों को हाईटेक बनाने वाले कंप्यूटर, प्रशासन मौन बलिया : इन गांवों के प्रधानों के घर की शोभा बढ़ा रहे पंचायत भवनों को हाईटेक बनाने वाले कंप्यूटर, प्रशासन मौन
बलिया : सरकार, ग्राम पंचायतों को हाईटेक करने का हर जतन कर रही है। लाखों रूपये खर्च किया जा रहा...
CBSE Result 2024 : 10वीं में शिक्षक पुत्र हर्ष प्रताप सिंह ने किया कमाल
Video : बलिया में भीषण सड़क हादसा : तीन युवकों की दर्दनाक मौत, जांच में जुटी पुलिस
15 मई का राशिफल : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे
बलिया में ई-रिक्शा पर अश्लील गाना बजाने को लेकर बवाल, सात घायल
संसदीय क्षेत्र बलिया : इंडिया गठबंधन प्रत्याशी सनातन पांडेय ने झोंकी ताकत, बोले...
संसदीय क्षेत्र बलिया : मुहम्मदाबाद में जनसंवाद और जनसभाओं के जरिये नीरज शेखर ने मांगा समर्थन