बलिया में कुछ यूं मना नदी उत्सव : श्यामा पाण्डेय प्रथम, पारुल सिंह द्वितीय व अंशु तृतीय

बलिया में कुछ यूं मना नदी उत्सव : श्यामा पाण्डेय प्रथम, पारुल सिंह द्वितीय व अंशु तृतीय


बलिया। नमामि गंगे एवं नेहरू युवा केंद्र के तत्वाधान में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत दुबहर, बेलहरी व हनुमानगंज ब्लाक के गंगा गांव में राष्ट्रीय स्वयं सेवक, गंगादूत, युवा मण्डल और ग्रामीणों के सहयोग से गंगा मैदान में मां गंगा के तट को हरियाली में बदलने एवं पर्यावरण संरक्षित करने के लिए पौधारोपण किया गया। माल्देयपुर घाट पर सैकड़ों दीप जलाकर दीप उत्सव कर मां गंगा के प्रति सकारात्मक सोच की ओर अग्रसर कर युवाओं को जागरुक किया गया। वहीं, नदी उत्सव वाद-विवाद पेंटिंग प्रतियोगिता जीआईसी और जीजीआईसी में कराया गया, जिसमें 89 बालक बालिकाओं ने प्रतिभाग किया। 


कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्राओं को जल संरक्षण के प्रति जागरूक करना और संवेदनशील बनाना रहा। छात्राओं ने वर्षा जल संरक्षण और जल संरक्षण को लेकर सुन्दर चित्र कलाएं बनाई। उक्त प्रतियोगिता में श्यामा पाण्डेय प्रथम, पारुल सिंह द्वितीय व अंशु तृतीय रही। इनके अतिरिक्त शिवम गुप्ता और अंचल को सांत्वना पुरस्कार से नवाजा गया। जिला युवा अधिकारी अतुल शर्मा, जिला परियोजना अधिकारी शलभ उपाध्याय तथा डॉ इफ्तेखार खां, जीआईसी कार्यवाहक प्राचार्य द्वारा विजेताओं को सम्मानित किया गया। बताया गया कि वह जल संरक्षण के सिद्धांत को जीवन में अनुसरण करे। अतुल शर्मा ने बच्चों से कहीं भी खुला नल या पानी व्यर्थ होता देख उसे रोकने का आग्रह किया। कार्यक्रम में साधना तिवारी, ओमकार, विनोद, विनीत, पंकज, गुड़िया व मनीष का योगदान बहुत सराहनीय रहा।

Post Comments

Comments

Latest News

डिजिटल अरेस्ट कर इंजीनियर से 11 लाख की ठगी, पत्नी को बनाया बंधक ; 24 घंटे तक नहीं करने दी किसी से बात डिजिटल अरेस्ट कर इंजीनियर से 11 लाख की ठगी, पत्नी को बनाया बंधक ; 24 घंटे तक नहीं करने दी किसी से बात
UP News : उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से एक हैरान करने वाली खबर आई है, जहां साइबर अपराधियों ने सिविल...
बलिया में आज दो चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगे सीएम योगी
25 मई 2024 : क्या कहते है आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया : रिपेयरिंग के लिए आई कार में लगी आग, लैपटॉप भी जला 
बात बलिया की... मंदबुद्धि युवती के साथ युवक ने किया घिनौना काम, जानकर रह जायेंगे दंग
बलिया : छात्रनेता शिप्रांत सिंह को गोली मारने वाला मुख्य अभियुक्त पिस्टल के साथ गिरफ्तार
बलिया रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की चपेट में आने से दो युवकों की मौत, ऐसे हुई शिनाख्त