बलिया में मतदाताओं को जागरूक करने सड़क पर निकला बेसिक शिक्षा विभाग

बलिया में मतदाताओं को जागरूक करने सड़क पर निकला बेसिक शिक्षा विभाग

मतदाता जागरुकता अभियान रैली


बलिया। बेरुआरबारी ब्लॉक में खंड शिक्षा अधिकारी बेरुआरबारी लोकेश मिश्रा और प्राथमिक शिक्षक संघ के मंत्री संजय दुबे  ने मतदाता जागरूकता अभियान रैली को हरी झण्डी दिखा कर रवाना किया। इस रैली का उद्देश्य लोगों के मध्य मतदान के प्रति जागरूकता फैलाना है, ताकि वे होने वाले चुनाव में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें। इस रैली में लोगों ने हिस्सा लिया और मतदाताओं को जागरूक किया। इस रैली में विभाग के अन्य लोगों ने भी प्रतिभाग किया और मतदान के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।


नवानगर में मतदाता जागरूकता संगोष्ठी

बलिया। बीआरसी नवानगर स्थित विद्यालय पर मतदाताओं को जागरूक करने के संबंध में एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस संगोष्ठी में लोगों को मतदान के महत्व के बारे में बताया गया साथ ही उनको यह भी बताया गया कि मतदान करना लोकतंत्र में कितना आवश्यक है। इस संगोष्ठी रैली में  मतदाताओं की आशंकाओं को भी दूर किया गया और उन्हें अपने आस-पड़ोस के लोगों को भी मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए कहा गया। उन्हें बताया गया कि मतदान न केवल हमारा अधिकार है बल्कि हमारा कर्तव्य भी है ।मतदाता ही देश की दशा और दिशा तैयार करते हैं। इस संगोष्ठी रैली में स्कूल के प्रधानाचार्य के अतिरिक्त अध्यापकों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया ।अध्यापकों को भी मतदान के बारे में जानकारी दी गई और उनसे कहा गया कि वह अपने छात्रों के मध्य मतदान के प्रति जागरूकता फैलाएं।


पब्लिक ऐड्रेसिंग सिस्टम के माध्यम से मतदाताओं को किया जागरूक

बलिया। स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत कम्पोजिस्ट विद्यालय रसड़ा में रैली निकाली गई। इस रैली का उद्देश्य नगर क्षेत्र रसड़ा में पब्लिक ऐड्रेसिंग सिस्टम के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करना है ।इस रैली में मतदाताओं को उनके कर्तव्यों के बारे में बताया गया। कहा गया कि वह अधिक से अधिक संख्या में अपना नाम मतदाता पंजीकरण सूची में अंकित करवाएं, जिससे कि उन्हें मतदान में भाग लेने का अवसर मिल सके। इस मतदाता जागरूकता रैली में उपजिलाधिकारी दीपशिखा के अतिरिक्त खंड शिक्षा अधिकारी रसड़ा हिमांशु कुमार मिश्रा ने भी भाग लिया। इसके अतिरिक्त विद्यालय के समस्त शिक्षकों,कर्मियों एवं एवं बच्चों ने भी हिस्सा लिया। उप जिलाधिकारी दीपशिखा ने बताया कि इस रैली के माध्यम से नगर क्षेत्र रसड़ा में लोगों को घर पर जा जाकर मतदान के महत्व के बारे में बताया गया और उन्हें समझाया गया कि वह मतदान अवश्य करें।

Post Comments

Comments

Latest News

हो चुकी है नौतपा की शुरूआत : बलिया के पं. अखिलेश उपाध्याय बोले - 9 दिन बरपेगा कहर, जरूर करें ये काम हो चुकी है नौतपा की शुरूआत : बलिया के पं. अखिलेश उपाध्याय बोले - 9 दिन बरपेगा कहर, जरूर करें ये काम
Ballia News : इस साल 25 मई से नौतपा की शुरुआत हो चुकी है, जिसका समापन 2 जून को हो...
Game Zone में 27 लोगों की मौत, हाईकोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान
नेल पॉलिश के लिए नाराज होकर मायके गई पत्नी, बोली- पति के साथ रहूंगी ; मगर इस शर्त पर
यूपी में भीषण हादसा : पलक झपकते ही 11 श्रद्धालुओं की मौत, 25 घायल ; अपनों को तलाशते रहे परिजन
बलिया : बेसिक शिक्षा विभाग के इन शिक्षक-कर्मचारियों को बीएसए ने किया अलर्ट, आज है अंतिम मौका
26 मई 2024 : कैसा रहेगा अपना Sunday, पढ़ें दैनिक राशिफल
होटल में हुक्का पार्टी के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 40 गिरफ्तार