बलिया : द्वाबा में सड़कों पर हो रही अवैध लाल बालू की तिजारत, जिम्मेदार दे रहे चक्काजाम की सलाह

बलिया : द्वाबा में सड़कों पर हो रही अवैध लाल बालू की तिजारत, जिम्मेदार दे रहे चक्काजाम की सलाह


बैरिया, बलिया। द्वाबा में सड़कों पर लाल बालू रखकर तिजारत करना, अवैध लाल बालू के व्यवसायियों के आदत में शुमार हो गया है। इसके चलते आए दिन सड़क पर दुर्घटनाएं हो रही हैं। संबंधित अधिकारियों से अगर लोग शिकायत करते हैं कि बालू को सड़क से हटवाया जाए तो कार्रवाई करने के बदले अधिकारी सड़क जाम करने की सलाह देते हैं। इस व्यवस्था से आम लोग परेशान हैं, जबकि प्रशासन आंख मूंदे हुए हैं।
उल्लेखनीय है कि लालगंज बैरिया मार्ग चांद दियर चौराहा, जयप्रकाश नगर, बीएसटी बंधा मार्ग, बैरिया बलिया (एनएच 31) मार्ग, रामपुर कोड़रहा सोनबरसा मार्ग सहित कई सड़कों पर अवैध लाल बालू के टीले लगे हुए हैं। वहीं से ट्रैक्टरों से लाल बालू बेचा जा रहा है। फलस्वरूप वाहनों तथा लोगों की आवाजाही में भारी परेशानी हो रही है। आए दिन दुर्घटनाएं भी हो रही हैं। बावजूद इसके प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है। लालगंज-बैरिया मार्ग पर जगह-जगह लाल बालू के टीले को हटवाने के लिए लोक जनशक्ति पार्टी के नेता अमरेश पाठक ने खनन विभाग के एक अधिकारी से आग्रह किया कि अवैध लाल बालू का तिजारत जिसको करना है करें, किंतु आप सड़क से लाल बालू हटवा दीजिए, ताकि दुर्घटना ना हो। किंतु कार्रवाई के बदले अधिकारी ने उन्हें सड़क जाम करने का सलाह देते हुए कहा कि आप लोग सड़क जाम कर दीजिए। स्वतः एसडीएम आकर बालू हटवा देंगे। इस ऑडियो को अमृतेश पाठक ने वायरल कर दिया। बावजूद इसके कोई कार्रवाई खनन विभाग नहीं कर रहा है। इसी तरह रामगढ़ से गायघाट तक एनएच 31 पर भी जगह जगह बालू के टीले लगे हुए है, जिससे लोगों को आने जाने में दिक्कत हो रही हैं। चांद दियर जयप्रकाश नगर बीएसटी बंधा पर आधा से अधिक सड़क लाल बालू से पट गया है। मानो सड़क का टैक्स लाल बालू के कारोबारी ही देते हैं, वाहन स्वामी नहीं। इस संदर्भ में पूछने पर क्षेत्राधिकारी बैरिया अशोक मिश्र ने बताया कि एसडीएम साहब से बातचीत कर लाल बालू को सड़क से हटाने के लिए जरूरी कार्रवाई की जाएगी।

शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post Comments

Comments

Latest News

गृहमंत्री अमित शाह से पूर्व मंत्री नारद राय की मुलाकात, बढ़ी बलिया की राजनीतिक तपिश गृहमंत्री अमित शाह से पूर्व मंत्री नारद राय की मुलाकात, बढ़ी बलिया की राजनीतिक तपिश
बलिया : समाजवादी पार्टी से नाता तोड़ने के बाद बलिया के कद्दावर नेता पूर्व मंत्री नारद राय का एक फोटो...
बलिया और तालिबपुर के बीच खेला गया श्री बजरंगबली क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच
28 मई 2024 : कैसा रहेगा अपना आज, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया : श्री संत पागल बाबा जी ब्रह्मलीन, आज निकलेगी अंतिम यात्रा
फेसबुक पर पीएम और सीएम के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करना पड़ा महंगा, प्रधानाध्यापिका सस्पेंड
बलिया : डीईओ ने किया स्ट्रांग रूम और मतगणना स्थल का निरीक्षण
पानी की तलाश में जान गंवा रहे बेजुबान : बलिया में दो नीलगायों को आवारा कुत्तों ने नोच-नोच कर मार डाला