बलिया : चकनाली पर चकरोड बनवा रहे थे प्रधान जी, विरोध करने पर...

बलिया : चकनाली पर चकरोड बनवा रहे थे प्रधान जी, विरोध करने पर...


मनियर, बलिया। चक नाली पर चकरोड फेंके जाने को लेकर विवाद हो गया। मामला मनियर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सरवार ककरघट्टी एवं रानीपुर मौजे के सीमा पर का है। सरवार ककरघट्टी के प्रधान रामदेव यादव मनरेगा मजदूरों से चक नाली की जमीन पर सोमवार को मिट्टी फेंकवा रहे थे। वहां रानीपुर मौजे के काश्तकार गाया बर्मा निवासी मनियर देवापुर ने आपत्ति जाहिर किया। अपने जमीन में फेंके गए चक मार्ग की जुताई करने लगे, जिसको लेकर ग्राम प्रधान के लड़के व मनरेगा मजदूरों के साथ गाया बर्मा से मारपीट हो गयी। दोनों पक्षों से एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाया जा रहा है।

गाया वर्मा का आरोप है कि मेरे जमीन में चकरोड फेंकवाया जा रहा था। मैं इससे सहमत नहीं था तथा आपत्ति जताई। मैं और मेरा लड़का अपने खेत के मेड़ प्रधान के कहने पर बराबर करा रहे थे, तब तक मजदूरों एवं ग्राम प्रधान तथा उनके लड़कों द्वारा मेरे ऊपर हमला बोल दिया गया। मैंने 112 नंबर डायल कर पुलिस को सूचना दी तो मुझे ही लाकर हवलात में डाल दिया गया। वहीं चकनाली के दूसरे दिशा के काश्तकार विवेक लाल राम पुत्र स्वर्गीय विजय राम के तरफ से तहरीर दिया गया है कि गाया वर्मा व उनके दो लड़के फेंके गए चकमार्ग जोत रहे थे। उसका मैं वीडियो बनाने लगा तो मुझे जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए उन लोगों द्वारा गाली दिया गया तथा मारपीट की गई। 

वहीं मनरेगा मजदूरों के तरफ से एक तहरीर दिया गया है कि गया वर्मा के लड़कों द्वारा महिला मजदूरों के साथ मारपीट किया गया है। इस संबंध में प्रभारी थानाध्यक्ष उपनिरीक्षक विजय शंकर त्रिपाठी से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि गाया वर्मा एवं उनके पुत्र अविनाश वर्मा को शांति भंग की धारा में चालान किया जा रहा है। मामले को बढ़ा चढ़ा कर बताया जा रहा है। इसकी जांच के बाद उचित कार्यवाही की जाएगी।


वीरेन्द्र सिंह

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में गड़ासी के साथ पतिहंता गिरफ्तार, बोली - पति की हरकत बनीं हत्या का कारण बलिया में गड़ासी के साथ पतिहंता गिरफ्तार, बोली - पति की हरकत बनीं हत्या का कारण
Ballia News : पतिहंता को बलिया पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को यह सफलता शुक्रवार को व्यासी चौराहा...
27 अप्रैल का राशिफल : इन राशि वालों को मिल सकते हैं लाभ के अवसर
Ballia : सुविधा पोर्टल से सभी राजनीतिक दल ले सकते है ऑनलाइन अनुमति
बलिया में फिर बदला स्कूल संचालन का समय, बीएसए ने जारी किया नया आदेश
आज होगा छपरा-उधना वाया गाजीपुर सिटी, बलिया, बनारस अनारक्षित विशेष गाड़ी का संचलन
Road accident in Ballia : बलिया में बाइकर्स को बचाने में पलटी स्कार्पियो, आठ रेफर
बलिया में आग का कहर : 125 से अधिक झोपडियां जलकर राख, मची चीख-पुकार