बलिया : चकनाली पर चकरोड बनवा रहे थे प्रधान जी, विरोध करने पर...

बलिया : चकनाली पर चकरोड बनवा रहे थे प्रधान जी, विरोध करने पर...


मनियर, बलिया। चक नाली पर चकरोड फेंके जाने को लेकर विवाद हो गया। मामला मनियर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सरवार ककरघट्टी एवं रानीपुर मौजे के सीमा पर का है। सरवार ककरघट्टी के प्रधान रामदेव यादव मनरेगा मजदूरों से चक नाली की जमीन पर सोमवार को मिट्टी फेंकवा रहे थे। वहां रानीपुर मौजे के काश्तकार गाया बर्मा निवासी मनियर देवापुर ने आपत्ति जाहिर किया। अपने जमीन में फेंके गए चक मार्ग की जुताई करने लगे, जिसको लेकर ग्राम प्रधान के लड़के व मनरेगा मजदूरों के साथ गाया बर्मा से मारपीट हो गयी। दोनों पक्षों से एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाया जा रहा है।

गाया वर्मा का आरोप है कि मेरे जमीन में चकरोड फेंकवाया जा रहा था। मैं इससे सहमत नहीं था तथा आपत्ति जताई। मैं और मेरा लड़का अपने खेत के मेड़ प्रधान के कहने पर बराबर करा रहे थे, तब तक मजदूरों एवं ग्राम प्रधान तथा उनके लड़कों द्वारा मेरे ऊपर हमला बोल दिया गया। मैंने 112 नंबर डायल कर पुलिस को सूचना दी तो मुझे ही लाकर हवलात में डाल दिया गया। वहीं चकनाली के दूसरे दिशा के काश्तकार विवेक लाल राम पुत्र स्वर्गीय विजय राम के तरफ से तहरीर दिया गया है कि गाया वर्मा व उनके दो लड़के फेंके गए चकमार्ग जोत रहे थे। उसका मैं वीडियो बनाने लगा तो मुझे जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए उन लोगों द्वारा गाली दिया गया तथा मारपीट की गई। 

वहीं मनरेगा मजदूरों के तरफ से एक तहरीर दिया गया है कि गया वर्मा के लड़कों द्वारा महिला मजदूरों के साथ मारपीट किया गया है। इस संबंध में प्रभारी थानाध्यक्ष उपनिरीक्षक विजय शंकर त्रिपाठी से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि गाया वर्मा एवं उनके पुत्र अविनाश वर्मा को शांति भंग की धारा में चालान किया जा रहा है। मामले को बढ़ा चढ़ा कर बताया जा रहा है। इसकी जांच के बाद उचित कार्यवाही की जाएगी।


वीरेन्द्र सिंह

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में दिखी परिषदीय बच्चों प्रतिभा बलिया : ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में दिखी परिषदीय बच्चों प्रतिभा
Ballia News : शिक्षा क्षेत्र नवानगर की ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता जूनियर हाई स्कूल सिकंदरपुर के प्रांगण में हुई। इसमे...
बलिया में चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले अंतर्जनपदीय गिरोह का सदस्य गिरफ्तार
बलिया : पिकअप में उतरा करंट, कूदकर भागी नर्तकियां ; चालक की मौत
युवक के अपहरण की सूचना पर पूरी रात परेशान रही बलिया पुलिस, सामने आई यह सच्चाई
16 दिसम्बर से चलेगी यह साप्ताहिक ट्रेन, देखें समय सारिणी
बलिया : नहीं रहे सहायक अध्यापक शैलेन्द्र सिंह, शोक की लहर
बलिया में नाबालिग लड़की का अपहरण कर दुष्कर्म, युवक गिरफ्तार