पूर्वोत्तर रेलवे ने इस अफसर को दिया बड़ा उपहार

पूर्वोत्तर रेलवे ने इस अफसर को दिया बड़ा उपहार


वाराणसी। पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन द्वारा कोविड-19 के संक्रमण को फ़ैलने से रोकने के लिए हर सम्भव प्रयास किए जा रहे हैं। पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल के कर्मचारी  पूरी कुशलता से विभिन्न प्रकार की सामग्री का उत्पादन कर रहे हैं तथा प्रतिदिन हर मंडल के बेहतर कार्य करने वाले कर्मचारी को मंडल स्तर पर 'कोरोना वारियर आफ द डे' (Corona Warrior of the day) घोषित एवं प्रचारित कर उसका उत्साह वर्धन किया जा रहा है, जिससे अन्य कर्मचारी भी कार्य करने हेतु प्रेरित होते रहे। 



इसी क्रम में वाराणसी मंडल के औड़िहार पोस्ट पर प्रभारी निरीक्षक रेलवे सुरक्षा बल के पद पर कार्यरत नरेश कुमार मीणा ने लाॅकडाउन की विषम अवधि में अपने नियमित कार्य के अलावा असहाय,अशक्त गरीब और भूखे लोगों की भरपूर सहायता की। नरेश कुमार मीना आईपीएफ, आरपीएफ पोस्ट औड़िहार ने लॉक डाउन अवधि के दौरान कोरोना योद्धा के रूप में काम किया। उन्होंने औड़िहार, तरांव, सादात, खानपुर, बहरियाबाद जैसे क्षेत्रों से भूखे और वंचित व्यक्तियों का पता लगाया, जिन्हें बुनियादी भोजन और स्वास्थ्य संबंधी उपकरणों की बहुत जरूरत थी। 

यह भी पढ़ें : पूर्वोत्तर रेलवे ने सीनियर सेक्शन इंजीनियर को दिया यह गिफ्ट


इस दौरान उन्होंने 800 से अधिक खाद्य पैकेट, 50 लीटर दूध, 500 ब्रेड पैकेट, 500 क्रीम रोल वितरित किए। 200 सुरक्षा फेस मास्क, 200 हाथ साबुन मजदूर महिलाओं और बच्चों को दिए गए उनके काम को काफी सराहा गया है।इस कठिन समय में उनके कृत्यों और प्रयासों की सराहना करते हुए  इन्हें 'कोरोना वाॅरियर्स आफ द डे'  घोषित किया गया। जन सम्पर्क अधिकारी, वाराणसी अशोक कुमार ने बताया कि पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन द्वारा लाॅकडाउन अवधि में इस तरह के सराहनीय कार्य करने वाले रेलकर्मियों पुरस्कृत कर सम्मानित किया जाता रहेगा।

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में किसानों की जमीन पर बाढ़ विभाग की दखल, अन्नदाताओं ने JE के खिलाफ दी तहरीर बलिया में किसानों की जमीन पर बाढ़ विभाग की दखल, अन्नदाताओं ने JE के खिलाफ दी तहरीर
बैरिया, बलिया : बाढ़ विभाग द्वारा किसानों की जमीन को बिना अनुमति लिए काटकर रास्ता बनाने से किसानों की जमीन...
बलिया : बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार शिक्षक की मौत, दो युवक घायल
बलिया : ड्यूटी पर तैनात सिपाही का बल्ब चुराते वीडियो वायरल !
जीवनसाथी की हत्या : बलिया में पत्नी ने उजाड़ दिया खुद का सुहाग
शादी के लाल जोड़े में शिक्षक प्रेमी का इंतजार करती रही दुल्हन, दूल्हा दूसरी प्रेमिका के साथ फरार
बलिया : दूल्हा बने प्रेमी की हो रही थी परछावन, प्यार में धोखा खाई प्रेमिका ने किया एसिड अटैक ; फिर...
बलिया में जिन्दगी की जंग हार गया एक और सहायक अध्यापक, रात में बिगड़ी तबीयत और थम गई सांस