बलिया : हॉस्पिटल में गर्भवती की मौत से नाराज लोगों ने किया हंगामा, हिरासत में डाक्टर

बलिया : हॉस्पिटल में गर्भवती की मौत से नाराज लोगों ने किया हंगामा, हिरासत में डाक्टर

बैरिया, Ballia News : बैरिया थाने के बगल में स्थित द्वाबा हॉस्पिटल में प्रसव के लिए भर्ती गर्भवती की मौत रविवार की सुबह हो गयी। गर्भवती की मौत से नाराज लोगों ने जमकर हंगामा किया। सैकड़ों लोगों ने अस्पताल पर एकत्र होकर तोड़फोड़ किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। पुलिस ने आरोपी चिकित्सक डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह को हिरासत में ले लिया।

बता दे कि चांद दियर निवासी राजू यादव की पत्नी पूनम देवी को प्रसव पीड़ा होने पर शनिवार की देर रात परिजन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा में लेकर पहुंचे। वहां महिला चिकित्साधिकारी नहीं होने के कारण परिजन प्रसव के लिए थाने के बगल में निजी हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया। आरोप है कि सुरक्षित प्रसव के लिए अस्पताल के संचालक डॉ चंद्रशेखर सिंह द्वारा गर्भवती पूनम देवी के पति से 25000 रुपये जमा कराया गया, किंतु रविवार की सुबह नौ बजे पूनम देवी की मौत हो गई।

इसकी सूचना परिजनों को मिली तो सैकड़ों लोगों के साथ परिजन द्वाबा हॉस्पिटल पर पहुंचकर हंगामा कर दिये। चूंकि बगल में हीथाना है। इसलिए पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच गई। लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। आरोपी चिकित्सक डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह को हिरासत में लेने के बाद मृतक पूनम देवी के पति राजू यादव की तहरीर पर आरोपी चिकित्सक के खिलाफ धारा 304 आईपीसी का मुकदमा दर्ज किया गया है। एसएचओ बैरिया धर्मवीर सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। मुख्य चिकित्साधिकारी ने चिकित्सकों की टीम गठित किया है। उनके रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई होगी। फिलहाल चिकित्सक को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

इस संदर्भ में पूछने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा के अधीक्षक डॉ आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि सीएमओ के निर्देश पर मै अस्पताल का जांच करने गया था। मेरे बाद सीएमओ ने डॉक्टर बलवंत सिंह को भी मौके पर भेजा था। सभी तथ्यों की जांच व पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़े वाहनों से अवैध वसूली पड़ी भारी, दरोगा समेत चार पुलिसकर्मी सस्पेंड

शिवदयाल पांडेय मनन

यह भी पढ़े बलिया : युवती लापता, तलाश में भटक रहे परिजन ; आपसे मदद की अपेक्षा

Tags:

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

School Reopen और टाइमिंग को लेकर बहुत महत्वपूर्ण है बलिया बीएसए का यह आदेश School Reopen और टाइमिंग को लेकर बहुत महत्वपूर्ण है बलिया बीएसए का यह आदेश
Ballia News : ग्रीष्मावकाश के बाद विद्यालय पुनः खुलने पर छात्र-छात्राओं के नामांकन वृद्धि तथा नियमित उपस्थिति के लिए स्कूल...
बलिया : पुलिया के नीचे महिला का शव मिलने से मचा हड़कम्प, शिनाख्त की कोशिश में जुटी पुलिस
पत्नी की मौत से आहत गृह सचिव ने खुद को मारी गोली, ऑन द स्पॉट मौत
बलिया : युवती लापता, तलाश में भटक रहे परिजन ; आपसे मदद की अपेक्षा
बारात लेकर ससुराल पहुंचे दूल्हे पर तेजाबी हमला, रथ पर सवार दो बच्चे भी झुलसे
फर्जी शिक्षक गिरफ्तार, ऐसे हुआ था धोखाधड़ी का खुलासा
वाहनों से अवैध वसूली पड़ी भारी, दरोगा समेत चार पुलिसकर्मी सस्पेंड