रात में खुली स्पेशल कोर्ट, विदेशी दुल्हन संग हुई देसी दूल्हे की शादी

रात में खुली स्पेशल कोर्ट, विदेशी दुल्हन संग हुई देसी दूल्हे की शादी


रोहतक। लॉकडाउन के दौरान लोग विदेश जाने ही नहीं उसके नाम तक से कतराने लगे हैं। ऐसे समय में रोहतक की सूर्य कॉलोनी के निरंजन कश्यप ने विदेशी युवती के साथ अपने प्यार को परवान चढ़ाया। तीन साल पहले मैक्सिकन लड़की से ऑनलाइन हुई दोस्ती के बाद अब लॉकडाउन में दोनों ने रोहतक की जिला मजिस्ट्रेट की कोर्ट में सोमवार रात 8 बजे शादी की रस्में पूरी की। जिला मजिस्ट्रेट आरएस वर्मा ने स्पेशल रात 8 बजे कोर्ट खुलवाकर उन्हें शादी के बंधन में बंधवाया। इस मौके पर लड़के के पिता और लड़की की मां बतौर गवाह प्रस्तुत हुई। डीसी ऑफिस के कुछ कर्मचारी इस अनोखी शादी के मौके पर मौजूद रहे।

सभी ने हमारा सहयोग दिया

निरंजन ने कहा कि इस बात की खुशी है कि सभी ने हमारा सहयोग किया और हम शादी के बंधन में बंध सके। निरंजन और मैक्सिकन मूल की लड़की डाना जोहेरी ओलिवेरोस क्रूज की दाेस्ती 2017 में ऑनलाइन स्पेनिश लैंग्वेज का कोर्स करते हुए हुई। निरंजन ने पहले होटल मैनेजमेंट का कोर्स भी किया हुआ था। इसके बाद उसने ऑनलाइन लैंग्वेज कोर्स में दाखिला ले लिया। 2017 में वह लड़की से मिलने मैक्सिको भी गया। नवंबर 2018 में लड़की डाना मैक्सिको से टूरिस्ट वीजा पर मां मिरियम क्रूज टोरेस के साथ रोहतक पहुंची। उस समय निरंजन के जन्मदिन पर ही सगाई की रस्मों को पूरा कर लिया गया, लेकिन शादी में नागरिकता अड़चन बनी हुई थी। ऐसे में मंजूरी के लिए जिला मजिस्ट्रेट के यहां पर अप्लीकेशन लगाई गई। जिला मजिस्ट्रेट की ओर से लॉकडाउन से पूर्व शादी पर किसी को परेशानी न हो, इसके लिए पब्लिक नोटिस निकलवाया गया। अब लाॅकडाउन के चलते शादी की रस्में अटकी हुई थी। जैसे ही जिला मजिस्ट्रेट को इसकी सूचना मिली तो सीएम की वीडियो कांफ्रेंसिंग के बाद रात में 8 बजे अपना कोर्ट खुलवाया और शादी हुई।

24 अप्रैल को लड़की की मां को जाना था वापस, अब 5 मई की फ्लाइट की बुक

निरंजन कश्यप के पिता श्याम कुमार ने बताया कि 11 फरवरी को यहां पर डाना अपनी मम्मी के साथ आई थी। सोचा था एक महीने में काम पूरा हो जाएगा, लेकिन लॉकडाउन के चलते सब अटका हुआ था। इसके चलते 24 अप्रैल को जो फ्लाइट बुक की गई थी, वह भी बदलकर 5 मई तक करवा दी है। असल में मैक्सिको में इनके पिता, छोटी बहन और दादी के अलावा परिवार के अन्य सदस्य रहते हैं। वहां भी कोरोनावायरस का असर है। कानूनी पेचिदगियों को दूर कर वापस लौटना जरूरी था। अब लॉकडाउन के दौरान शादी समारोह का भी ठीक से आयोजन नहीं हो पाया। उन्होंने कहा कि डाना रोहतक में आकर रम गई है और घर के सभी काम भी खुद करती है।


Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News