झूला-चर्खी वालों से पुलिस ने की गुंडई तो ग्रामीणों ने किया चक्का जाम

झूला-चर्खी वालों से पुलिस ने की गुंडई तो ग्रामीणों ने किया चक्का जाम


रेवती (बलिया)। थाना अंतर्गत पचरूखा गायघाट स्थित मां पचरूखा देवी के मंदिर में आयोजित सहस्त्रचण्डी हवनात्मक महायज्ञ के अवसर पर पीडी इन्टर कालेज के सामने स्थित मैदान में चर्खी व झुला लगा है । शुक्रवार की रात चर्खी व झुला मालिकों की पुलिस द्वारा की गई पिटाई को लेकर आयोजन समिति के सदस्यों द्वारा रेवती सहतवार मार्ग पर मां पचरूखा देवी के मंदिर के सामने सड़क पर धरना देते हुए चक्का जाम कर दिया गया । जिससे सड़क के दोनों तरफ वाहनो की लंबी कतार लग गई । एक घंटे चले जाम के पश्चात पुलिस द्वारा घटना के संबंध में खेद ब्यक्त करने के उपरांत धरना व जाम समाप्त हुआ ।
रात साढ़े आठ बजे थानाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह, एसआई परमानंद त्रिपाठी आदि के साथ पुलिस की दो अलग अलग गाड़ी से गस्ती में निकले थे । यज्ञ स्थल के समीप पीडी इंटर कालेज के सामने स्थित मैदान में चल रहें चर्खी व झुला में महिलाओं व बच्चों की भीड़ देख चर्खी मालिक दयाशंकर गोंड (45 वर्ष) व ढोढा गोंड (20 वर्ष) को बुलाये तथा पूछे कि इसकी परमिशन लिए हो । दयाशंकर द्वारा यह बताने पर कि कमेटी वालों के बुलाने पर यहां आया हू । पुलिस द्वारा दोनों की पिटाई की गई । इस बात की सूचना मिलते ही आक्रोशित कमेटी के सदस्य सड़क पर धरने पर बैठ गये । कमेटी के लोगों का कहना है कि जहां चर्खी व झुला लगा है । दिन भर तेज धूप व गर्मी से एक भी बच्चे उस पर नही बैठ रहे हैं । छठवे दिन रात में जैसे ही झुला शुरू हुआ । पूलिस पहुँच गई तथा अकारण उनकी पिटाई कर दी । बाद में थानाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह द्वारा खेद ब्यक्त करने तथा चर्खी व झुला पर रोक नहीं लगाने के आश्वासन पर धरना व जाम समाप्त हुआ । धरना व चक्का जाम करने वालो में समाजसेवी सुरेन्द्र सिंह, उपेद्र सिंह, अशोक सिंह, धनञ्जय सिंह, दिलीप सिंह, विजय प्रताप सिंह, केशव माली, मुन्ना माली,शान्तनू सिंह आदि शामिल रहे ।


रिपोर्ट अनिल केसरी

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत
बलिया : एनएच 31 पर स्थित फेफना थाना क्षेत्र के राजू ढाबा के आस पास हुए सड़क हादसे में चार...
एक बार फिर बदल गया 8वीं तक के स्कूल संचालन का समय
25 अप्रैल 2024 : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया में किसानों की जमीन पर बाढ़ विभाग की दखल, अन्नदाताओं ने JE के खिलाफ दी तहरीर
बलिया : बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार शिक्षक की मौत, दो युवक घायल
बलिया : ड्यूटी पर तैनात सिपाही का बल्ब चुराते वीडियो वायरल !
जीवनसाथी की हत्या : बलिया में पत्नी ने उजाड़ दिया खुद का सुहाग