कोच ने मेरे कपड़े उतारकर कराया अश्लील डांस, फिर भी नहीं भरा मन तो...’ रो पड़ी हॉकी महिला खिलाड़ी

कोच ने मेरे कपड़े उतारकर कराया अश्लील डांस, फिर भी नहीं भरा मन तो...’ रो पड़ी हॉकी महिला खिलाड़ी

UP News : मथुरा जिले में महिला कोच मैनेजर पर महिला हॉकी खिलाड़ी द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के मामले ने तूल पकड़ लिया है। गुरुवार को इस मामले की गूंज शासन तक पहुंच गई। शासन ने इंटेलिजेंस स्पेशल ब्रांच से मामले की जांच रिपोर्ट मांगी है। महिला खिलाड़ी का आरोप है कि महिला कोच मैनेजर ने पद का दुरुपयोग करते हुए कपड़े उतरवाकर अश्लील नृत्य कराया। इसकी वीडियो बनाया। शिकायत करने पर वीडियो वायरल करने की धमकी दी। अल्पसंख्यक समुदाय से ताल्लुक रखने वाली मथुरा शहर की रहने वाली हॉकी खिलाड़ी का आरोप है कि वह 5 से 11 मार्च तक अयोध्या में आयोजित सब जूनियर राज्य स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता में भाग लेने गई थी। वहां उसकी टीम के साथ महिला कोच मैनेजर भी गई थी। अयोध्या में उसके साथ महिला कोच मैनेजर ने अभद्र व्यवहार किया। बंद कमरे में पद का दुरुपयोग करते हुए दबाव में लेकर कपड़े उतरवाए।

इसके बाद अश्लील नृत्य कराया और वीडियो बनाया। इस घटना की किसी से शिकायत करने पर वीडियो को इंटरनेट पर वायरल करने की धमकी दी गई। अयोध्या से वापस आने के बाद उसने जिला क्रीड़ा अधिकारी से मामले की शिकायत की। इस शिकायत बाद आगरा से जांच हो रही है। गुरूवार को इस मामले की गूंज शासन तक पहुंच गई। शासन के निर्देश पर इंटेलिजेंस की स्पेशल ब्रांच ने मामले की जांच शुरू कर दी है। शिकायत सामने आने के बाद क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी आगरा ने टीम के साथ गई महिला मैनेजर से मामले पर स्पष्टीकरण मांगा है। मामले तूल पकड़ने के बाद क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी ने 25 सदस्यीय टीम, जो अयोध्या गई थी, उसके प्रत्येक सदस्य के बयान दर्ज करने का आदेश दिया है। गंभीर हो चुके इस मामले पर पूरी टीम अपने बयान देगी। बयान के बाद मामले की सच्चाई भी काफी हद तक खुलकर सामने आ जाएगी।


जांच में अगर आरोप सही मिले तो महिला कोच मैनेजर पर कार्रवाई होना तय है। ये पहली बार नहीं है। जब महिला खिलाड़ी ने इस तरह की शिकायत की हो। इसके पहले भी महिला खिलाड़ियों के उत्पीड़न के कई मामले सामने आए हैं। इसलिए ये बेहद जरूरी है कि शोषण होने पर महिला खिलाड़ी डरे नहीं। खुलकर परेशान करने वाले की शिकायत करें। आगरा के क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी सुनील जोशी ने बताया कि शिकायत प्राप्त हुई है। महिला खिलाड़ी ने अश्लील नृत्य कराने और अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया है। टीम के साथ अयोध्या गई महिला कोच मैनेजर से मामले पर स्पष्टीकरण मांगा गया है। उन्हें दो दिन का समय दिया गया है। स्पष्टीकरण और मामले से जुड़े सभी तथ्य सामने आने के बाद प्रकरण में नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Source : AU

Post Comments

Comments

Latest News

दुल्हन ने दूल्हे को किया रिजेक्ट, बैरंग लौटी बारात दुल्हन ने दूल्हे को किया रिजेक्ट, बैरंग लौटी बारात
UP News : सोनभद्र के कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत धनौरा गांव में दिव्यांग दूल्हे को देखकर दुल्हन ने जाने से इनकार...
नदी में कूदकर प्रेमी युगल ने दी जान, सदमें में परिजन
बलिया में गड़ासी के साथ पतिहंता गिरफ्तार, बोली - पति की हरकत बनीं हत्या का कारण
27 अप्रैल का राशिफल : इन राशि वालों को मिल सकते हैं लाभ के अवसर
Ballia : सुविधा पोर्टल से सभी राजनीतिक दल ले सकते है ऑनलाइन अनुमति
बलिया में फिर बदला स्कूल संचालन का समय, बीएसए ने जारी किया नया आदेश
आज होगा छपरा-उधना वाया गाजीपुर सिटी, बलिया, बनारस अनारक्षित विशेष गाड़ी का संचलन