मतदान प्रतिशत बढ़ाने को बलिया में होंगे ये कार्यक्रम, DIOS रमेश सिंह ने दी जानकारी

मतदान प्रतिशत बढ़ाने को बलिया में होंगे ये कार्यक्रम, DIOS रमेश सिंह ने दी जानकारी

बलिया : जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह कटिबद्ध है। जिला निर्वाचन अधिकारी रवीन्द्र कुमार के निर्देश पर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए चलाये जा रहे अभियान की जिम्मेदारी जिला विद्यालय निरीक्षक रमेश सिंह को दी गयी है। अधिक से अधिक मतदान हो, इसके लिए जागरूकता कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार कर ली गयी है।

Also Read : बलिया : 32 शिक्षक और 22 शिक्षामित्रों समेत 57 के खिलाफ बीएसए की बड़ी कार्रवाई

सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम (स्वीप) के नोडल रमेश सिंह ने बताया कि हम सबका प्रयास है कि इस बार जिले का मतदान प्रतिशत स्टेट एवरेज से अधिक हो। जिले के सभी 138 महाविद्यालयों में एनएसएस के छात्र-छात्राएं भी इस बात के लिए प्रेरित करेंगे कि अधिक से अधिक मतदाता बूथ तक जाएं। जिन बूथों पर पहले मतदान प्रतिशत कम रहा है, ऐसे क्षेत्र पर हमाारी विशेष नजर होगी। हमारी कोशिश होगी कि जिले से बाहर अन्य प्रान्तों में रहने वाले लोगों को भी मोबाइल पर मैसेज कर अपने बूथ पर पहुँचें और लोकतंत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कराएँ। 


नुक्कड़ नाटक व जागरूकता रैली का होगा आयोजन

स्वीप के नोडल रमेश सिंह ने बताया कि 30 मार्च से नुक्कड़ नाटक कर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया जाएगा। 30 मार्च को टीडी कालेज चौराहा, 06 अप्रैल को गुलाब देवी बालिका डिग्री कालेज तथा 12 अप्रैल को कदम चौराहा पर संकल्प संस्था की ओर से नुक्कड़ नाटक किया जाएगा। इसके अलावा 02 अप्रैल को विद्यालय स्तर पर, 09 अप्रैल को ग्राम पंचायत स्तर पर, 16 अप्रैल को न्याय पंचायत स्तर पर, 23 अप्रैल को ब्लॉक स्तर पर, 30 अप्रैल को तहसील स्तर पर तथा 07 मई को जिला स्तर पर जागरूकता रैली आयोजित होगी। बताया कि मतदाता साक्षरता क्लब, जागरूकता फोरम व शपथ कार्यक्रम, मतदाता जागरूकता पोस्टर प्रतियोगिता, पतंग प्रतियोगिता, मेहंदी प्रतियोगिता, रंगोली प्रतियोगिता, निबन्ध/क्विज प्रतियोगिता, भाषा एवं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, स्लोगन प्रतियोगिता तथा मॉक पार्लियामेंट कार्यक्रम के जरिए लोगों को जागरूक किया जाएगा।

Post Comments

Comments

Latest News

पत्नी की विदाई न होने से नाराज दामाद ने सास को मारी गोली पत्नी की विदाई न होने से नाराज दामाद ने सास को मारी गोली
भदोही : कोइरौना थाना क्षेत्र के रामकिशुनपुर बसही गांव में पत्नी की विदाई न होने से नाराज पति ने अपनी...
बलिया : सपा प्रत्याशी सनातन पांडेय के खिलाफ मुकदमा दर्ज, लगी कई धाराएं
बेसिक शिक्षकों ने क्लास रूम को बना दिया स्विमिंग पूल, वीडियो वायरल
28 अप्रैल 2024 : इन राशि वालों के लिए अनुकूल रहेगा दिन, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया : बैटरी फटने से जलकर खाक हुई स्कूटी
बलिया : संगीन आरोप में नासिर गिरफ्तार
दूल्हे को शादी के मंडप से उठा ले गई बलिया पुलिस, सन्न रह गई दुल्हन ; ये है पूरा मामला