Video : युवक पर टूट पड़ा अमेरिकन बुली, फिर...

Video : युवक पर टूट पड़ा अमेरिकन बुली, फिर...

नई दिल्ली : दिल्ली से सटे गाजियाबाद के वैशाली सेक्टर तीन की 32 मीटर कॉलोनी में मंगलवार शाम खतरनाक प्रजाति के कुत्ते अमेरिकन बुली ने एक युवक पर हमला कर दिया। करीब एक मिनट तक कुत्ता उसे नोंचता रहा। घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। गंभीर हालत में युवक को हायर सेंटर रेफर किया गया है। नगर निगम ने कुत्ते को एनीमल बर्थ सेंटर भिजवा दिया है। पालतू कुत्ता जिस परिवार का है वह हाल ही में एरिया में शिफ्ट हुआ है।

एफ ब्लॉक निवासी यूसुफ का बेटा अल्ताफ (18) ऑटो चलाता है। अल्ताफ मंगलवार शाम साढ़े चार बजे दोस्त के घर गया था। यहां दो दिन पहले किराये पर रहने वाले एक परिवार का कुत्ता उनके बेटे अल्ताफ पर झपट पड़ा। अल्ताफ ने गेट बंद कर बचने की कोशिश की, लेकिन कुत्ते ने बाहर आकर हमला किया। कुत्ते ने हाथ, पैर, पेट समेत कई जगह काटकर घायल कर दिया। युवक को दो स्थानीय अस्पताल से रेफर कर दिल्ली के हेडगेवार अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां हालत गंभीर बताई जा रही है।

कॉलोनी में लगे सीसीटीवी कैमरों में घटना कैद हो गई, जिसका एक मिनट का वीडियो सामने आया है। पड़ोसी दौड़ते हैं, लेकिन फिर कुत्ते का आक्रामक रवैया देख शोर मचाते हैं। एक महिला युवक को अंदर खींचती है तो कुत्ता फिर भी हमला करने दौड़ता है। वीडियो देखने से लोगों में दहशत है। एक पड़ोसी कमलेश सिंह का दावा है कि परिवार को चेतावनी दी गई थी कि इस प्रजाति का कुत्ता पालना स्वीकार्य नहीं है। घायल के पिता यूसुफ ने बताया कि डाक्टर ने महंगे इलाज की बात कही है। पता नहीं कितने इंजेक्शन लगेंगे और इलाज के लिए कहां से पैसे लाऊं। पुलिस ने संपर्क किया था, लेकिन अभी शिकायत नहीं दी है। पशु चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि कुत्ते का पंजीकरण नहीं है। मालिक के बारे में जानकारी की जा रही है। बता दें कि पिछले महीने, पालतू कुत्तों के हमलों की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर केंद्र सरकार ने पिटबुल टेरियर, अमेरिकन बुलडॉग, रॉटवीलर और मास्टिफ्स सहित फेरोशियस (जंगली) कुत्तों की 23 नस्लों की बिक्री और प्रजनन पर प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया था।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : रेलवे स्टेशन के बाहर मिला वृद्घ का शव बलिया : रेलवे स्टेशन के बाहर मिला वृद्घ का शव
बलिया : मऊ-बलिया रूट पर स्थित रसड़ा रेलवे स्टेशन के बाहर सोमवार की सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में एक वृद्ध का...
बलिया : निमंत्रण से लौट रहे युवक की सड़क हादसे में मौत
बलिया में ट्यूशन पढ़ने के लिए निकली छात्रा गायब, एक्शन मोड में पुलिस
Ballia News : ससुरालियों की पिटाई से घायल विवाहिता की मौत, पति समेत तीन गिरफ्तार
बलिया में आग का कहर : घर-गृहस्थी का सामान राख, जिन्दा जली बालिका
बलिया में एक और प्रधान का पॉवर सीज, कार्रवाई से मचा हड़कम्प
बलिया निवासी बीटेक छात्र की हत्या में बेटी संग पूर्व बीएसएफ जवान गिरफ्तार