गंगा में नहाते समय डूबने से चार बच्चों की मौत, एक गंभीर

गंगा में नहाते समय डूबने से चार बच्चों की मौत, एक गंभीर

UP News : उन्नाव जनपद के शुक्लागंज में गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के चंदनघाट पर शनिवार को सुबह गंगा में नहाते समय गहराई में जाने से पांच बच्चे डूब गए। वहां मौजूद एक किशोर ने एक बच्चे को बचा लिया। सूचना मिलने पर पहुंचे परिजनों ने गोताखोरों की मदद से बाकी चार बच्चों को नदी से निकालकर कानपुर रामादेवी स्थित कांशीराम अस्पताल लेकर पहुंचे। वहां डॉक्टरों ने चारों बच्चों को मृत घोषित कर दिया। गंगा में डूबने से जान गंवाने वाले चारों बच्चे चेचेरे भाई-बहन हैं।

बच्चों की मौत से परिजनों में कोहराम मचा है। गंगाघाट कोतवाली के क्षेत्र के रतिरामपुरवा बंधा के पास झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले सलमान का पुत्र राजबाबू (7) व पुत्री नाजिया बानो (11), सलमान के बड़े भाई नियाज का पुत्र मोहम्मद मुनाजिर (10), आमिर उर्फ रियाज (8) व जैनब (5) शनिवार की सुबह लगभग आठ बजे घर में किसी को बताए बिना ही पास ही चंदनघाट पर गंगा में नहाने गए थे। नहाते समय गहराई में जाने से पांचों बच्चे डूबने लगे। यह देख वहां मौजूद मोहल्ले के एक किशोर ने गंगा में छलांग लगाकर पांच वर्षीय जैनब को बचा लिया, बाकी चारों डूब गए।


इसके बाद उसने बच्चों के परिजनों को घटना की जानकारी दी। सूचना मिलते ही सलमान अपने नाते रिश्तेदारों के साथ मौके पर पहुंचे और गोताखोरों की मदद से जाल डालकर डूबे बच्चों को नदी से बाहर निकाला। नजदीक के अस्पताल लेकर पहुंचे, वहां से कानपुर के रामादेवी स्थित कांशीराम अस्पताल रेफर कर दिया गया। कांशीराम अस्पताल में डॉक्टरों ने राजबाबू, नाजिया बानो, मोहम्मद मुनाजिर व आमिर उर्फ रियाज को मृत घोषित कर दिया। प्राथमिक उपचार के बाद जैनब को परिजन घर ले गए।

इसके बाद दोपहर लगभग दो बजे परिजनों से सूचना मिलने पर अपराध निरीक्षक रामप्रकाश ने पहुंचकर घटना की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि परिजनों के पोस्टमार्टम कराने से इन्कार करने पर पंचनामा भरकर शव उनके सुपुर्द कर दिया गया। उधर, एएसपी अखिलेश सिंह, सीओ सिटी सोनम सिंह व तहसीलदार अविनाश चौधरी समेत कई राजस्व अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल की।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : रेलवे स्टेशन के बाहर मिला वृद्घ का शव बलिया : रेलवे स्टेशन के बाहर मिला वृद्घ का शव
बलिया : मऊ-बलिया रूट पर स्थित रसड़ा रेलवे स्टेशन के बाहर सोमवार की सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में एक वृद्ध का...
बलिया : निमंत्रण से लौट रहे युवक की सड़क हादसे में मौत
बलिया में ट्यूशन पढ़ने के लिए निकली छात्रा गायब, एक्शन मोड में पुलिस
Ballia News : ससुरालियों की पिटाई से घायल विवाहिता की मौत, पति समेत तीन गिरफ्तार
बलिया में आग का कहर : घर-गृहस्थी का सामान राख, जिन्दा जली बालिका
बलिया में एक और प्रधान का पॉवर सीज, कार्रवाई से मचा हड़कम्प
बलिया निवासी बीटेक छात्र की हत्या में बेटी संग पूर्व बीएसएफ जवान गिरफ्तार