बलिया : वार्षिक परीक्षा में अनियमितता पर बीईओ की बड़ी कार्रवाई, शिक्षक और शिक्षामित्र पर एक्शन ; प्राशिसं ने जताया विरोध

बलिया : वार्षिक परीक्षा में अनियमितता पर बीईओ की बड़ी कार्रवाई, शिक्षक और शिक्षामित्र पर एक्शन ; प्राशिसं ने जताया विरोध

बलिया : बेसिक शिक्षा परिषद की वार्षिक परीक्षा बुधवार को शुरू हो गई। परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए शिक्षा अधिकारी चक्रमण करते रहे। इसी क्रम में शिक्षा क्षेत्र बेरूआरबारी के प्राथमिक विद्यालय दादर अब्दुल्लहपुर का खण्ड शिक्षा अधिकारी ने औचक निरीक्षण किया। यहां वार्षिक परीक्षा संचालन में अनियमितता पाई गई। एक कक्ष में सहायक अध्यापक रजनीकांत कुशवाहा द्वारा बच्चों को अव्यवस्थित रूप से बैठाया गया था। दूसरे कक्षा में बच्चे गणित की किताब लेकर बैठे थे। इस कक्ष में श्रीमती रेनू पांडेय शिक्षामित्र कक्ष निरीक्षक का कार्य कर रही थी।

खण्ड शिक्षा अधिकारी ने सहायक अध्यापक का वेतन एवं शिक्षामित्र का मानदेय अग्रिम आदेश तक बाधित करने की संस्तुति किया है। उच्च प्राथमिक विद्यालय नारायणपुर में वार्षिक परीक्षा सुव्यवस्थित ढंग से संपन्न कराई जा रही थी। वहीं, प्राथमिक विद्यालय आदर पर निरीक्षण के क्रम में काफी अनियमिता मिली। खंड शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने नोटिस जारी कर तीन दिवस के अंदर स्पष्टीकरण तलब किया है। खंड शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने कहा है कि बच्चों की उपस्थिति और वार्षिक परीक्षा में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

उधर, खंड शिक्षा अधिकारी की कार्रवाई पर प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला उपाध्यक्ष व बेरूआरबारी के अध्यक्ष जितेन्द्र प्रताप सिंह ने आपत्ति जताई है। कहा है कि यह कार्रवाई न्यायसंगत नहीं है। यदि खंड शिक्षा अधिकारी कार्रवाई को वापस नहीं लेते है तो बेरूआरबारी ब्लाक के शिक्षक परीक्षा का बहिष्कार करेंगे।

Post Comments

Comments

Latest News

भीषण Road Accident में कार सवार 6 युवकों की दर्दनाक मौत भीषण Road Accident में कार सवार 6 युवकों की दर्दनाक मौत
UP News : उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के गढ़-कोतवाली क्षेत्र में दिल्ली-लखनऊ राजमार्ग पर सोमवार की देर रात एक...
14 मई 2024 : कैसा रहेगा अपना आज, पढ़ें दैनिक राशिफल
इंजीनियर के घर मिला कुबेर का खजाना, नोटों का बंडल देख हैरान रह गये अफसर ; देखें VIDEO
बलिया : रोजी के लिए निकला था शख्स, रास्ते से झपट ले गई मौत
बलिया : एक साल बाद अपहृत किशोरी बरामद, संगीन धाराओं में जेल भेजा गया युवक
बलिया नगर के दर्जनों गांवों में भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर ने किया जनसम्पर्क, जनता-जनार्दन से मांगा आशीर्वाद
CBSE Result 2024 : 10वीं में मनस्थली एजुकेशन सेंटर रेवती का दबदबा, विद्यालय में खुशी का माहौल