बलिया के सहायक अध्यापक संजय यादव को हिमांचल प्रदेश में मिला शिक्षक सेवा सम्मान

बलिया के सहायक अध्यापक संजय यादव को हिमांचल प्रदेश में मिला शिक्षक सेवा सम्मान

Ballia News  : सिक शिक्षा मूवमेंट ऑफ इंडिया के तत्वावधान में शैक्षिक भ्रमण पर हिमांचल प्रदेश में गए उत्तर प्रदेश के शिक्षकों के एक दल को राजभवन शिमला में राज्यपाल महामहिम शिव प्रसाद शुक्ला की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश की बेसिक शिक्षा एवं हिमांचल प्रदेश की शिक्षा का तुलनात्मक विश्लेषण के लिए 07 जून 2024 को आमंत्रित किया गया। बेसिक शिक्षा मूवमेंट आफ इंडिया एवं भारतीय शिक्षण मण्डल के फाउंडर डॉ राजेश शर्मा द्वारा हिमांचल प्रदेश एवं उत्तर प्रदेश की शिक्षा के अंतर को स्प्ष्ट किया।

कार्यक्रम में प्रतिभाग कर रहे जनपद बलिया के शिक्षक डॉ. संजय यादव ने उतर प्रदेश सरकार द्वारा चलाये जा रहे कार्यक्रम निपुण भारत मिशन, शिक्षा में ICT का प्रयोग, गतिविधियों की आवश्यकता तथा उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा चलाये जा रहे प्री-प्राइमरी, DBT आदि पर बहुत ही तार्किक तरीके से अपना विचार रखा।

कार्यक्रम में राज्यपाल महामहिम शिव प्रसाद शुक्ला ने शिक्षक डॉ. संजय यादव को शिक्षक सेवा सम्मान से सम्मानित करते हुए कहा कि इस प्रकार से शिक्षा के उन्नयन हेतु प्रयास करने वाले अध्यापक जरूर उत्तर प्रदेश की साक्षरता को शत प्रतिशत तक ले जायेंगे। कार्यक्रम में डॉ. संजय की किताब "हम होंगे कामयाब" का विमोचन भी महामहिम ने किया। बता दें कि डॉ. संजय यादव शिक्षा क्षेत्र चिलकहर के कम्पोजिट विद्यालय सवन पर सहायक अध्यापक पद पर तैनात हैं।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में भीषण सड़क हादसा, एक छात्र की मौत ; आधा दर्जन से अधिक छात्र गंभीर बलिया में भीषण सड़क हादसा, एक छात्र की मौत ; आधा दर्जन से अधिक छात्र गंभीर
Ballia : फेफना थाना क्षेत्र अंतर्गत कपूरी एवं टाटा मोटर्स के बीच खड़े ट्रक में पिकअप ने जोरदार टक्कर मार...
27 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
इन मांगों के समर्थन में छात्रों ने जेएनसीयू परिसर में बुलंद किया आवाज
ओह ! सरयू की लहरों ने क्या कर दिया बलिया के इस दियरांचल का हाल
रोहित पांडेय हत्याकांड : बलिया पुलिस को मिली सफलता, 25 हजारी दो अभियुक्त गिरफ्तार
26 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
जानिएं कौन हैं IPS विक्रांत वीर, जिन्हें बनाया गया है बलिया का पुलिस कप्तान