Grand Closing ceremony of Sankalp's Summer Camp : बच्चों का हुनर देख बलिया डीएम ने कही बड़ी बात

Grand Closing ceremony of Sankalp's Summer Camp : बच्चों का हुनर देख बलिया डीएम ने कही बड़ी बात

बलिया : संकल्प साहित्यिक, सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था बलिया द्वारा जिला प्रशासन बलिया के सहयोग से योग दिवस के अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम उमंग 2024 के अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने कहा कि संकल्प संस्था का यह कार्य निश्चित रूप से सराहनीय है। बच्चों में बचपन से ही कला और संस्कृति का संस्कार विकसित किया जाए तो उनका व्यक्तित्व निखरता है। जिलाधिकारी ने कहा कि रंगकर्मी आशीष त्रिवेदी के निर्देशन में कला और संस्कृति के क्षेत्र में बलिया को एक नई पहचान मिल रही है।

IMG-20240622-WA0021

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जनपद के वरिष्ठ साहित्यकार डॉ. जनार्दन राय ने कहा कि बच्चों की प्रतिभा देख कहीं से नहीं लग रहा कि यह मात्र 30 दिन का प्रशिक्षण है। बच्चे एक मंझे हुए कलाकार की तरह मंच पर अपनी प्रस्तुति दे रहे हैं। इसके लिए उन्होंने कैम्प के प्रशिक्षकों की प्रशंसा की, जिनकी वजह से बच्चे  बेझिझक मंच पर अपनी प्रस्तुति दे रहे हैं।


संकल्प संस्था द्वारा आयोजित 30 दिवसीय समर कैंप का समापन शुक्रवार की देर शाम कलेक्ट्रेट स्थित गंगा बहुउद्देशीय सभागार में हुआ। इस अवसर पर बच्चों ने मंच से एक से बढ़कर एक प्रस्तुति देकर उपस्थित दर्शकों को मंत्र मुग्ध कर दिया। अभिनय, नृत्य, गायन, कविता पाठ, क्राफ्ट मेकिंग  का बेहतरीन प्रदर्शन बच्चों ने किया। नाटक मंगल पाण्डेय, जैसी आपकी मर्जी और ईदगाह के अलावा शास्त्रीय नृत्य, गोविंदा हिट्स, मेरा जूता है जापानी जैसे गानों पर नृत्य कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण रहा। शंकर रावत जी के निर्देशन में पूर्व माध्यमिक विद्यालय सेरवां कला गड़वार के बच्चों का योग पर आधारित प्रस्तुति बेहतरीन रही। पूरे कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने अपनी संस्कृति और प्रकृति को बचाने का संदेश दिया।

यह भी पढ़े Gonda Rail Accident : आज निरस्त रहेगी चार ट्रेनें, तीन का बदला रूट

IMG-20240622-WA0010

यह भी पढ़े बलिया में बाढ़ और कटान का तांडव : सरयू नदी की तेज धारा में समाया दो घर

कैम्प में 30 दिनों तक बच्चों को गायन आनन्द कुमार चौहान, नृत्य राहुल कुमार, अभिनय एवं क्राफ्ट कैम्प की संयोजक ट्विंकल गुप्ता ने सिखाया। सहयोगी के रूप में कृष्ण कुमार यादव मिट्ठू, जन्मेजय वर्मा, ऋषभ, सुशील केसरी, मौसम, रौशन, आदित्य, रामकुमार, खुशी, रिया वर्मा, भाग्यलक्ष्मी की महती  भूमिका रही। जिलाधिकारी द्वारा सभी प्रशिक्षकों को पौधा और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़े Road Accident in Ballia : पेड़ से टकराई बारातियों से भरी पिकअप, एक की मौत ; तीन रेफर

आशीष त्रिवेदी के निर्देशन में चल रहे कैम्प में श्री मुरली मनोहर टाउन इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. अखिलेश सिन्हा का विशेष सहयोग रहा। उमंग 2024 में पर्यावरण विशेषज्ञ डॉ. गणेश पाठक, कला प्रशिक्षक डॉ. इफ्तेखार खान, कवियत्री डॉ. कादम्बिनी सिंह, वन्दना गुप्ता, चन्द्रशेखर मैराथन समिति के सचिव उपेन्द्र सिंह, समाज सेवी उमेश सिंह, एडवोकेट रणजीत सिंह, लोक गीत गायक शैलेन्द्र मिश्र इत्यादि सैकड़ो लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अंत में सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र दिया गया।संचालन शिक्षक प्रदीप कुमार यादव ने किया।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया एसपी ने 403 पुलिसकर्मियों को दी नई तैनाती, देखें पूरी लिस्ट बलिया एसपी ने 403 पुलिसकर्मियों को दी नई तैनाती, देखें पूरी लिस्ट
बलिया : पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा ने जनपद के सभी थानों व कार्यालयों में नियुक्त हेड कांस्टेबल, महिला कान्स्टेबल, कम्प्यूटर...
बलिया में सबसे बड़ी वारदात : कोतवाली गेट के सामने धारदार हथियार से युवक की हत्या
बलिया : बहन के घर से आभूषण और नकदी समेटकर प्रेमी संग भाग गई युवती
मतदाताओं के सम्मान की रक्षा भाजपा की प्राथमिकता 
20 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया : एसडीएम से मिले सपा कार्यकर्ता, मुकदमा को फर्जी बता रद्द करने की मांग
बलिया में 25 जुलाई को काला दिवस मनायेंगे शिक्षामित्र : पंकज सिंह