Breaking News
Home » बलिया » बलिया : IAS सेंथिल पांडियन सी ने ऐसे देखा विकास का सच, पावर ग्रिड पर फंसे इंजीनियर

बलिया : IAS सेंथिल पांडियन सी ने ऐसे देखा विकास का सच, पावर ग्रिड पर फंसे इंजीनियर

बलिया। शासन की ओर से भेजे गए प्रभारी अधिकारी सेंथिल पांडियन सी. ने अपने जनपद भ्रमण के दूसरे दिन रविवार को सरयां सोनपुरा खुर्द गांव में विकास का सच जानने के लिए पहुँच गए। पूरे गांव में उन्होंने पैदल भ्रमण कर विभिन्न विकास कार्यों को देखा। राशन वितरण व्यवस्था की जांच के लिए कोटेदार के घर तक पहुंच गए। वहां नाप-तोल करने वाले मीटर के साथ अन्य गतिविधियों पर नजर दौड़ाई। कोटेदार से कहा कि राशन वितरण पूरी ईमानदारी के साथ करें और अभिलेख हमेशा मेंटेन रखें। गांव के हर पात्र को उसका अधिकार मिले। गांव में भ्रमण करते वक्त उन्होंने कई हैंडपंपों को चला कर देखा। साथ ही रास्ते में मिले ग्रामीणों से बातचीत कर गांव के विकास पर चर्चा की। पेंशन, राशन वितरण आदि के बारे में भी जानकारी ली।

कटिया कनेक्शन व गिरे खम्भे देख भड़के

भ्रमण के दौरान बिजली व्यवस्था की स्थिति ठीक नहीं होने पर बिजली विभाग के अधिकारियों को निशाने पर लिया। कटिया कनेक्शन व गिरे हुए खंभे देखकर वह भड़क गए। कहा कि अगले भ्रमण के दौरान ऐसी समस्याएं दिखी तो खैर नहीं।

बाढ़ कटान से राहत दिलाने पर होगा विशेष फोकस

प्रभारी अधिकारी सेंथिल पांडियन सी ने रविवार को मनियर क्षेत्र के ककरघट्टा जाकर कटानरोधी कार्य का जायजा लिया। उन्होंने इंजीनियरों को निर्देश दिया कि 10 दिनों के अंदर कार्य पूरा हो जाना चाहिए। कार्य की गुणवत्ता से अगर कोई खिलवाड़ हुआ तो शासन स्तर से बड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने एक बार फिर इंजीनियर से कहा कि यहां कार्य आबादी बचाने के लिए हो रहा है, लिहाजा एक-एक बोरी डालते वक्त विभाग के इंजीनियर वहां जरूर मौजूद रहने चाहिए। उन्होंने कहा कि जनपद में बाढ़ व कटान से प्रभावित रहने वाला यह जनपद है। ऐसे में यहां त्वरित काम हो, इस पर मेरा विशेष फोकस होगा।

समयांतर्गत पूरा हो जाए गौशाला का निर्माण कार्य

प्रभारी अधिकारी सेंथिल पांडियन सी ने सिकंदरपुर तहसील क्षेत्र के जिगिरसड में बन रहे गौशाला का भी निरीक्षण किया। उन्होंने वहां शेड निर्माण, पानी की व्यवस्था और स्टोर रूम की व्यवस्था को देखा। कार्यदायी संस्था के अधिकारी ने बताया कि 30 जून तक गौशाला का निर्माण कार्य पूरा हो जाने की उम्मीद है। सेंथिल पांडियन ने स्पष्ट चेताया कि निर्धारित समय से अगर ज्यादा देरी हुई तो जवाबदेही तय की जाएगी।

…जब पावर ग्रिड की उपयोगिता नहीं समझा पाए इंजीनियर

रसड़ा में निर्माणाधीन 400 केवीए विद्युत सब स्टेशन के निरीक्षण के दौरान प्रभारी अधिकारी सेंथिल पांडियन सी ने प्रमुख इंजीनियर से पूछताछ की। कहा कि इस पावर ग्रिड की उपयोगिता के बारे में समझाएं। लेकिन इंजीनियर ठीक से समझाने में सफल नहीं हो सके। इस पर सेंथिल पांडियन ने स्वयं उस ग्रिड से संबंधित जानकारी दी और उसकी उपयोगिता को सबसे साझा किया। बताया कि इस विद्युत सब स्टेशन के पूरा होने के लिए अगस्त तक का समय तय है, लेकिन जून महीना बाद ही इसके पूरा हो जाने की उम्मीद बताई गई है। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारोत, एसडीएम रसड़ा विपिन कुमार जैन, एसडीएम बांसडीह अन्नपूर्णा गर्ग, मुख्य विकास अधिकारी बद्रीनाथ सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक विजयपाल सिंह, रसड़ा कोतवाल ज्ञानेश्वर मिश्रा आदि साथ थे।

Share With :
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel

About Poonam ( चीफ इन एडीटर )

चीफ इन एडीटर

Check Also

बलिया : बढ़ते अपराध पर सपाईयों का प्रदर्शन, सरकार के खिलाफ उगली आग

बलिया। विभिन्न जन समस्याओं को लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन करते …

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.