बलिया की बेटी स्मृति सिंह को लखनऊ में मिला 'निर्भया सम्मान'

बलिया की बेटी स्मृति सिंह को लखनऊ में मिला 'निर्भया सम्मान'

लखनऊ : कुंग फू फेडरेशन ऑफ इंडिया के चेयरमैन और पूर्व मुख्य सचिव आलोक रंजन जी ने 'मिशन ब्लैक बेल्ट' के तहत लखनऊ में स्मृति सिंह को अंतरराष्ट्रीय बौद्ध एवं शोध संस्थान के प्रेक्षागृह में आयोजित एक कार्यक्रम में निर्भया सम्मान से तलवार दे कर सम्मानित किया। स्मृति सिंह ने सरकारी विद्यालय की ग्रामीण लडकियों को नि:शुल्क आत्मरक्षा की ट्रेनिंग भी दिलवाई है। स्मृति सिंह हमेशा महिलाओं के हक के लिए आवाज उठाती रहती है। 33% महिला आरक्षण सिफारिश, सेनेटरी पैड टैक्स फ्री, वूमेन हेल्प लाइन नम्बर में क्षेत्रीय भाषा करवाना, कैंसर पीड़ित महिलाओं के लिए केश दान इत्यादि उनके प्रमुख कार्य है।

Smriti Singh

ड्रैगन एकेडमी ऑफ मार्शल आर्ट्स की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम को निर्भया की याद में बीते 11 वर्ष के उपलक्ष्य में मनाया गया। निर्भया फेफना विधानसभा जनपद बलिया की निवासी थी।स्मृति सिंह भी फेफना विधानसभा जनपद बलिया की निवासी है। स्मृति सिंह ने कहा कि हर मां बाप को अपनी बेटियों को आत्मरक्षा की कला जरूर सीखानी चाहिए, ताकि बेटियां स्वयं की सुरक्षा कर सकें। कार्यक्रम में रिटायर्ड आईएएस नवनीत सहगल, ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी इत्यादि लोग मौजूद रहे। स्मृति सिंह निवर्तमान ग्राम प्रधान रतसर कला ने हजारों लडकियों को प्रशस्ति पत्र और मैडल देकर सम्मानित भी किया।

Post Comments

Comments

Latest News

अभिषेक सिंह मंटू बनें समाजवादी लोहिया वाहिनी के बासडीह विधानसभा अध्यक्ष अभिषेक सिंह मंटू बनें समाजवादी लोहिया वाहिनी के बासडीह विधानसभा अध्यक्ष
बलिया : समाजवादी लोहिया वाहिनी बलिया के जिला अध्यक्ष रोहित चौबे ने सहतवार निवासी अभिषेक सिंह मंटू को समाजवादी लोहिया...
बलिया में पलक झपकते ही तबाह हो गई कई परिवारों की गृहस्थी, देखें Video
भीषण गर्मी में बच्‍चे को रखना है स्‍वस्‍थ तो गांठ बांध लें बाल रोग विशेषज्ञ डॉ एके उपाध्याय की ये बातें
दुल्हन ने दूल्हे को किया रिजेक्ट, बैरंग लौटी बारात
नदी में कूदकर प्रेमी युगल ने दी जान, सदमें में परिजन
बलिया में गड़ासी के साथ पतिहंता गिरफ्तार, बोली - पति की हरकत बनीं हत्या का कारण
27 अप्रैल का राशिफल : इन राशि वालों को मिल सकते हैं लाभ के अवसर