बलिया : हम करते है बेपनाह मुहब्बत... नहीं रह सकते एक दूजे के बिना, मंदिर में 'एक' हुआ प्रेमी जोड़ा

बलिया : हम करते है बेपनाह मुहब्बत... नहीं रह सकते एक दूजे के बिना, मंदिर में 'एक' हुआ प्रेमी जोड़ा

बैरिया, बलिया : घर से गायब प्रेमिका प्रेमी के घर मिली तो परिजनों ने डायल 112 पर फोन किया। सूचना पर पुलिस पहुंची और प्रेमिका के साथ प्रेमी को भी थाने ले गई, जहां दोनों ने अपने बालिग होने का प्रमाण पत्र थानाध्यक्ष के समक्ष प्रस्तुत किया। दोनों ने स्पष्ट किया कि वे बालिग है। उन्हें अपना फैसला लेने का अधिकार है। उसके बाद काली मंदिर मुरली छपरा में जाकर दोनों ने शादी रचा ली। पुलिस व परिजन चाह कर भी कुछ नहीं कर पाए।

घटना दोकटी थाना क्षेत्र के श्रीपतिपुर (धतूरी टोला) की है, जहां के अरुण कुमार मौर्य पुत्र राजेश कुमार मौर्य का काफी दिनों से दलन छपरा मौजा के जमीन बढ़ी गांव की एक स्वजातीय युवती के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। रोज ही मोबाइल से बातचीत और ऑनलाइन चैटिंग हो रही थी। सोमवार की रात अपने प्रेमी अरुण मौर्य के घर प्रेमिका पहुंच गई। इसकी जानकारी  परिजनों को हुई तो उन्होंने 112 नंबर पुलिस को फोन किया। पुलिस बिना देर किए मौके पर पहुंचकर प्रेमी प्रेमिका को हिरासत में लेकर थाने ले आई। जहां दोनों ने पुलिस के सामने कहा कि हम दोनों बालिग हैं। हमारा अधिकार है अपने मनमर्जी से शादी करना।

हम दोनों स्वजातीय भी हैं। एक दूसरे से बेपनाह मोहब्बत करते हैं। यह सुनते ही परिजन सहम गये। बाद में दोनों थाने से निकलकर मुरली छपरा स्थित काली मंदिर पहुंचे, जहां दोनों ने शादी रचा ली। दोनों ने धार्मिक रीति रिवाज से शादी किया। शादी के बाद प्रेमी अपने प्रेमिका को पत्नी बनाकर घर लेकर चला गया। यह घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय है। इस बाबत पूछने पर दोकटी थानाध्यक्ष मदन पटेल ने बताया कि दोनों बालिग हैं। अपने मनमर्जी के मालिक हैं। पुलिस बालिग लोगों की शादी नहीं रोक सकती है।

शिवदयाल पांडेय मनन

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : चोरी की बाइक के साथ दो युवक गिरफ्तार बलिया : चोरी की बाइक के साथ दो युवक गिरफ्तार
बैरिया, बलिया : बाइक चोरी करने वाले दोकटी थाना क्षेत्र के शिवपुर कपूर दियर निवासी दो युवकों को चोरी की...
बलिया : बेटे को खाने के लिए खोज रहे थे परिजन, तभी मिली दिल दहलाने वाली खबर
बलिया : देवर ने भाभी को बनाया हवस का शिकार, पति भी नहीं दिया पत्नी का साथ ; फिर...
भाजपा की नीति और नियति साफ, पीएम मोदी की योजनाएं जनकल्याणकारी : नीरज शेखर
एकतरफा प्यार में छात्र ने शिक्षिका को मारी गोली, पुलिस ने किया गिरफ्तार
बलिया : मार्निंग वॉक पर निकली महिला की पिकअप से कुचलकर मौत 
यूपी में बदली स्कूल संचालन की टाइमिंग, अब एक घंटे अधिक चलेंगी कक्षाएं, एक्ट में हुआ संशोधन