Breaking News
Home » खेल-खिलाड़ी » टीम इंडिया में शामिल हुआ ये सिक्सर किंग

टीम इंडिया में शामिल हुआ ये सिक्सर किंग

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के बाद टीम इंडिया पड़ोसी प्रतिद्वंद्वी बांग्लादेश से भिड़ने के लिए तैयार है। बांग्लादेश का भारत दौरा 3 नवंबर से शुरू होने वाला है। भारत और बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने पहली बार मुंबई के विस्फोटक ऑलराउंडर शिवम दुबे को शामिल किया है।

शिवम दुबे बन सकते हैं अगले युवराज?

मुंबई के 26 साल के ऑलराउंडर शिवम दुबे को चोटिल हार्दिक पंड्या की जगह चुना गया है। दरअसल, उन्होंने छोटे प्रारूप में ऑलराउंडर के दूसरे विकल्प में विजय शंकर को पछाड़ दिया है। बाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाले शिवम दुबे बड़े छक्के जड़ सकते हैं। पिछले साल रणजी ट्रॉफी के मैच में बड़ौदा के खिलाफ शिवम दुबे ने बाएं हाथ के स्पिनर स्वप्निल सिंह के एक ओवर में पांच छक्के लगाए थे। तब वह एक ओवर में छह छक्के लगाकर फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भारत के रवि शास्त्री के रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूक गए थे।

मैच का रुख पलट सकते हैं शिवम दुबे

शिवम जिस तरह से छक्के लगाते हैं उनमें युवराज सिंह की झलक देखने को मिलती है। पिछले सीजन में शिवम दुबे ने विजय हजारे ट्रॉफी में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था। शिवम दुबे ने इस दौरान एक शतक भी जड़ा था। टूर्नामेंट में जड़े 15 छक्कों से उनका कद ऐसा हो गया जो किसी भी मैच का रुख पलट सकता है।

क्यों टीम इंडिया में चुने गए शिवम दुबे?

शिवम दुबे को वेस्टइंडीज ए और दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने के बाद टीम में जगह मिली है। शिवम ने हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था। शिवम ने कर्नाटक के खिलाफ 118 रनों की दमदार पारी खेली थी। उन्होंने इसके लिए 67 गेंदों का सामना किया, जिसमें 7 चौके और 10 छक्के जड़े थे। टूर्नामेंट में 5 विकेट भी झटके थे। शिवम दुबे ने दांए हाथ से बल्लेबाजी जबकि बाएं हाथ से तेज गेंदबाजी करते हैं। उन्होंने अब तक फर्स्ट क्लास करियर में 16 मैच खेले हैं और 1012 रन बना चुके हैं। इस दौरान 25 पारियों में 2 शतक और 7 अर्धशतक लगाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने 40 विकेट भी झटके हैं।

Share With :
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel

About Poonam ( चीफ इन एडीटर )

चीफ इन एडीटर

Check Also

03 नवम्बर को होगा बलिया खो-खो टीम का सलेक्शन ट्रायल

बलिया। सीनियर स्टेट खो-खो चैम्पियनशिप (पुरुष एवं महिला) 2019 में प्रतिभाग करने के लिए बलिया …

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.