Breaking News
Home » बलिया » CBI का दो दिवसीय कार्यक्रम सम्पन्न, बलिया में 1628 लोगों को मिला लाभ

CBI का दो दिवसीय कार्यक्रम सम्पन्न, बलिया में 1628 लोगों को मिला लाभ

बलिया। वित्त मंत्रालय भारत सरकार के निर्देशानुसार जनपद में सेंट्रल बैंक अफ इंडिया द्वारा दो दिवसीय सभी बैंकों का शिविर ग्राहक आउटरीच कार्यक्रम जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत की अध्यक्षता में बुधवार को बापू भवन के सभागार में संपन्न हुआ। डीएम ने प्रचार वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के साथ ही ट्रैक्टर ड्राइवर को चाभी देकर सम्मानित किया। इस कार्यक्रम में सेन्ट्रल बैंक आॅफ इंडिया के महाप्रबंधक एएस तिवारी भी मुम्बई से पधारे थे।

बतौर मुख्य अतिथि उन्होंने सभी बैंकों द्वारा चलाई जा रही सरकार समर्थित योजनाओं के विषय में जन समूह को अवगत कराया। उन्होंने अपील किया कि वे ऋण प्राप्त करने के साथ-साथ समय पर ऋण चुकाए, ताकि बैंक अन्य जरूरतमंद लोगों को भी ऋण प्रदान कर सकें। उन्होंने उपस्थित बैंकों के अधिकारियों से कहा कि जो शाखा प्रबंधक बिना किसी कारण के ऋण पत्रावली काफी समय तक लंबित रखते हैं, उनके विरुद्घ भी कार्यवाही की जानी चाहिए।

योजनाओं पर एसडीएम विपिन कुमार जैन ने दी जानकारी

एसडीएम रसड़ा विपिन कुमार जैन ने जनता को जन सामान्य के लिए सुलभ सामाजिक सुरक्षा योजनाओं का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री जनधन योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना एवं अटल पेंशन योजना तथा फसल बीमा योजना के बारे में जनता को जानकारी दी। कहा कि सरकार द्वारा प्रदत्त इन योजनाओं का लाभ अवश्य उठाये। सीबीआई के महाप्रबंधक एएस तिवारी ने बैंकों की व्यवसाय एवं उद्योग से सम्बंधित योजनाओं की चर्चा की। बताया कि सीबीआई में अगर किसी का खाता है और वह इन्टरनेट बैंकिंग का प्रयोग करता है तथा फार्म जीएसटी में रजिस्टर्ड है तो 59 मिनट में उसका ऋण स्वीकृत हो सकता है। एलडीएम दिनेश कुमार सिन्हा ने बलिया जनपद में बैंकिंग की स्थित तथा क्षेत्रीय प्रबंधक पूर्वांचल बैंक अशोक शुक्ला ने सभी को बैंकों की विभिन्न ऋण योजनाओं के विषय में विस्तार से जानकारी दी। डीडीएम नाबार्ड एके झा ने नाबार्ड प्रयोजित योजनायें तथा उनमें मिलने वाली सब्सिडी (छूट) के बारे में भी बताया।

डीएम ने ऋण सम्बन्धित चेक देकर किया सम्मानित

जिलाधिकारी ने अपने हांथों से विभिन्न बैंकों द्वारा स्वीत ऋण सम्बन्धित चेक एवं स्वीकृत पत्र भी वितरित किया। कार्यक्रम में 23 अक्टूबर को सीबीआई एवं अन्य बैंकों द्वारा 1628 लोगों को रूपये 36. 98 करोड़ का ऋण स्वीकृत किया गया। सीबीआई के क्षेत्रीय प्रबंधक एसके उपाध्याय ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Share With :
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel

About Poonam ( चीफ इन एडीटर )

चीफ इन एडीटर

Check Also

बलिया : खनन निरीक्षक व एआरटीओ ने पकड़ा दो ट्रक

मनियर, बलिया। खनन निरीक्षक व एआरटीओ की टीम ने बुधवार की देर शाम को ओवरलोडिंग …

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.