Breaking News
Home » बिहार » गोरखपुर में आखिरी बार दिखे पांचों आतंकी लापता

गोरखपुर में आखिरी बार दिखे पांचों आतंकी लापता

मुजफ्फरपुर। देश में घुसे पांच संदिग्ध आतंकी बीते एक माह से ट्रेसलेस हैं। गोरखपुर के नकहा जंगल स्थित रेलवे क्रॉसिंग पर वे आखिरी बार सफेद कार में दिखे थे। अबतक इन संदिग्ध आतंकियों का ट्रेस न मिलने से खुफिया तंत्र की भी बेचैनी बढ़ी हुई है। पूरे देश के साथ-साथ बिहार के 15 जिलों को विशेष तौर से सतर्क किया गया है। कई सुरक्षा एजेंसियां इनकी तलाश में जुटी हैं।

इस कड़ी में रेलवे ने भी पहले तो अपने तरीके से पांचों संदिग्ध आतंकियों की खोज कराई, लेकिन कोई सुराग न मिलने के बाद उत्तर बिहार में भी अलर्ट जारी किया है। पांचों संदिग्धों का नेपाल कनेक्शन होने की आशंका को लेकर समस्तीपुर रेल मंडल के अधीन आने वाले 15 जिलों को अलर्ट किया गया है। पूर्व मध्य रेल के मंडल सुरक्षा आयुक्त ने अलर्ट जारी करते हुए प्रशासनिक अधिकारियों से सुरक्षा की मांग की है। मुजफ्फरपुर व कटिहार रेल पुलिस अधीक्षक को सतर्कता बढ़ाने के आदेश दिए हैं। मंडल सुरक्षा आयुक्त ने बताया है कि पांचों संदिग्धों ने दिवाली पर विस्फोट की साजिश बना रखी है। नकहा जंगल रेलवे क्रॉसिंग पर वे सफेद कार से देखे गए। इसके बाद उनका कोई पता नहीं चल रहा है। मंडल सुरक्षा आयुक्त ने बताया है कि इन पांचों की उम्र 35 से 45 वर्ष के बीच है। इनमें से चार ने कुर्ता-पायजामा पहन रखा था, जबकि एक ने कुर्ता के साथ जींस पहन रखा था। इनमें से एक संदिग्ध के बाएं गाल पर कटे का निशान है।

मंडल सुरक्षा आयुक्त ने आशंका जाहिर करते हुए बताया है कि समस्तीपुर मंडल के अधिकांश रेलवे परिक्षेत्र नेपाल बॉर्डर से सटे हैं। इस कारण से आतंकवादी घटना की आशंका बनी हुई है। उन्होंने सभी अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था कड़े करने और हर संभव सुरक्षात्मक व निरोधात्मक कदम उठाने को कहा है। मुजफ्फरपुर व कटिहार रेल एसपी के अलावा यह अलर्ट उत्तर बिहार के समस्तीपुर, सीतामढ़ी, सुपौल, बेतिया, बगहा, दरभंगा, खगड़िया, मधुबनी, बेगूसराय, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया व अररिया के लिए जारी किया गया है। बता दें कि इसके पहले भी नेपाल व उत्तरप्रदेश के सीमाई इलाकों में आतंकियों के शागिर्दो की सरगर्मी को लेकर खुफिया तंत्र प्रशासनिक महकमे को अलर्ट करते रहा है।

Share With :
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel

About Poonam ( चीफ इन एडीटर )

चीफ इन एडीटर

Check Also

महाराष्ट्र में सियासी ड्रामा पर ओवैसी का तंज, बोले…

हैदराबाद। महाराष्ट्र में नई सरकार को लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। चुनाव नतीजे …

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.