Breaking News
Home » बलिया » बलिया : निलंबित दुकानदार के पक्ष में सिर्फ एक कार्डधारक

बलिया : निलंबित दुकानदार के पक्ष में सिर्फ एक कार्डधारक

हल्दी, बलिया। विकास खंड बेलहरी अंतर्गत ग्राम सभा पिन्डारी के राजकीय सस्ते गल्ले के निलंबित दुकानदार विश्वनाथ यादव द्वारा दिये गये स्पष्टीकरण की जांच रविवार को सप्लाई इंस्पेक्टर बेलहरी, सप्लाई इंस्पेक्टर बैरिया कार्यालय सहायक नरेन्द्र सिंह ने किया।जिसमें गांव के 25 अंतोदय व पात्र गृहस्थी योजना के कार्डधारकों ने कहा कि अक्टूबर 2018 में खाद्यान्न नहीं मिला है।जबकि कोटेदार के पक्ष में केवल एक कार्डधारक ने ब्यान दिया।

बताते चले कि पिन्डारी के सस्ते गल्ले के दुकानदार विश्वनाथ यादव की दुकान का स्टाक उपजिलाधिकारी सदर के निर्देश पर नायब तहसीलदार घनश्याम तिवारी व सप्लाई इंस्पेक्टर श्याम नाथ ने पिछले साल तीन अक्टूबर 2018 को जांच किया था।जिसमें कोटेदार के गोदाम में 124 कुन्तल खाद्यान्न के जगह 77 कुन्तल ही मौके पर पाया था।उपजिलाधिकारी के आदेश दिनांक 23-10-2018 दुकान का अनुबंध पत्र निलंबित कर दिया गया और जिलाधिकारी बलिया के आदेश पर सप्लाई इंस्पेक्टर श्याम नाथ 47 कुन्तल कम होने का मुकदमा हल्दी थाने में दर्ज कराया था।जिसका एक साल से थाने के उपनिरीक्षक द्वारा विवेचना किया जा रहा है।इस बीच कोटेदार द्वारा स्पष्टीकरण दिया गया।जिसमें गांव के कुछ कार्डधारकों ने उपजिलाधिकारी को शपथपत्र देकर कहा था कि राशन प्राप्त किया है।

शपथपत्र की सत्यता को जांच करने के लिए रविवार को सप्लाई इंस्पेक्टर राहुल भारती,सप्लाई इंस्पेक्टर श्यामनाथ व कार्यालय सहायक नरेन्द्र सिंह गांव के शिवमंदिर पर पहुंचे जहाँ गांव 25 कार्डधारक विजय, बैजंती, रोहित यादव,देवाती, शैलेश श्रीवास्तव, प्रभावती, मनोहरी, मनोज यादव,अमरजीत यादव,विजय यादव, शिवकुमारी, ददन तुरहा, सुभाष तुरहा, नित्यानंद यादव, परमिला, सविता,गगन तुरहा, बीरेन्द्र तुरहा आदि ने बताया कि मुझे अक्टूबर 2018 में राशन नहीं मिला है।कोटेदार के वितरण रजिस्टर में फर्जी अंगुठा लगाया गया है।

खास बात यह है कि जिस कार्डधारक का शपथपत्र लग गया है उसी ने अधिकारियों को ब्यान दिया कि मैं कोटेदार के पक्ष में शपथपत्र नहीं दिया हूँ न ही मुझे राशन मिला है।सप्लाई इंस्पेक्टर राहुल भारती ने कोटेदार से वितरण रजिस्टर मूल कापी लिखित में मांगा है। राहुल भारती ने बताया कि सिर्फ कार्डधारक रामबचन यादव ने कोटेदार के पक्ष में ब्यान दिया है।

Share With :
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel

About Poonam ( चीफ इन एडीटर )

चीफ इन एडीटर

Check Also

बलिया : खनन निरीक्षक व एआरटीओ ने पकड़ा दो ट्रक

मनियर, बलिया। खनन निरीक्षक व एआरटीओ की टीम ने बुधवार की देर शाम को ओवरलोडिंग …

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.