Breaking News
Home » इलाहाबाद » असिस्टेंट प्रोफेसर : रिक्त 200 पदों के समाप्त होने का खतरा

असिस्टेंट प्रोफेसर : रिक्त 200 पदों के समाप्त होने का खतरा

प्रयागराज। उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती की प्रतीक्षा में सूची शामिल अभ्यर्थियों ने रिक्त पदों पर चयनित करने की मांग की है। इस मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने शुक्रवार को उच्च शिक्षा निदेशालय के सामने प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों का कहना है कि कार्यवाहक निदेशक डॉ. डीपी शाही से हुई मुलाकात में उन्होंने 15 जुलाई तक काउंसिलिंग की तिथि घोषित करने का आश्वासन दिया है।

उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने विज्ञापन संख्या 46 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर के 1652 पदों पर चयन किया था। चयनित अभ्यर्थियों की सूची उच्च शिक्षा निदेशालय को भेजी गई थी। विषयवार चयनित अभ्यर्थियों के साथ ही प्रतीक्षा सूची भी निदेशालय को दी गई थी। चयनित अभ्यर्थियों को कॉलेज आवंटित तक नियुक्ति पत्र निदेशालय के स्तर से जारी किया जाता है। अभ्यर्थियों को जानकारी मिली है कि 25 विषयों के लगभग 200 चयनित अभ्यर्थियों ने कार्यभार ग्रहण नहीं किया है, लिहाजा यह पद रिक्त हैं और इन पदों पर प्रतीक्षा सूची में शामिल अभ्यर्थियों को चयनित किया जाना है लेकिन अब तक चयन की प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी।

उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की नियमावली में व्यवस्था है कि प्रतीक्षा सूची तभी तक मान्य होती है जब तक अगली चयन प्रक्रिया न हो। इसके बाद प्रतीक्षा सूची और पद समाप्त हो जाता है। इस समय उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग में विज्ञापन संख्या 47 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर चयन की प्रक्रिया चल रही है। लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित हो चुका है और जुलाई के दूसरे सप्ताह से इंटरव्यू शुरू होने वाले हैं। अंतिम परिणाम घोषित होने के बाद प्रतीक्षा सूची स्वत: ही समाप्त हो जाएगी। प्रतीक्षा सूची में शामिल अभ्यर्थियों को विज्ञापन संख्या 46 के रिक्त पदों के समाप्त होने का खतरा नजर आ रहा है। इसलिए वे निदेशालय में इन पदों पर चयन की प्रक्रिया शुरू करने का दबाव बना रहे हैं।

Share With :
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel

About Poonam ( चीफ इन एडीटर )

चीफ इन एडीटर

Check Also

लर्निंग आउटकम परीक्षा की तैयारी पूरी : अंकों के आधार पर होगी विद्यालय, ब्लाक और जिले की मार्किंग

प्रयागराज। बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित परिषदीय प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालयों और …

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.