Breaking News
Home » बलिया » नहीं मिली जमानत तो विधायक ने कर ली रेप पीड़िता से शादी

नहीं मिली जमानत तो विधायक ने कर ली रेप पीड़िता से शादी

नई दिल्ली। एक विधायक ने रेप का आरोप लगाने वाली महिला से ही शादी कर ली। इससे पहले विधायक ने हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की गुहार लगाई थी, लेकिन उसकी याचिका खारिज कर दी गई। जमानत खारिज होने के ठीक 8 दिन बाद ही विधायक धनंजय त्रिपुरा ने महिला से एक मंदिर में शादी कर ली। त्रिपुरा सरकार में शामिल पार्टी आईपीएफटी (Indigenous People’s Front of Tripura) से विधायक हैं।

महिला ने विधायक पर रेप करने और धोखा देने का आरोप लगाया था। पीटीआई के मुताबिक, एमएलए ने पत्रकारों से कहा- ‘हां, मैंने अगरतला के चतुर्दास देवता मंदिर में महिला से शादी कर ली है।’

बताया जाता है कि शादी के सर्टिफिकेट के लिए मंगलवार को कागजात जमा कराए जाएंगे। दुल्हन अब धलाई जिले के गंडाचेर्रा में रह रही है।

महिला ने 20 मई को एमएलए के खिलाफ अगरतला पुलिस के पास रेप का मामला दर्ज कराया था। महिला ने कहा था कि उनसे शादी नहीं करके धोखा किया गया।

महिला ने कहा था कि विधायक ने उनसे इन्टिमेट रिलेशन रखा, लेकिन बाद में शादी करने से मना कर दिया। एक जून को त्रिपुरा हाईकोर्ट ने विधायक की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

विधायक धनंजय त्रिपुरा की रैमा वैली विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने कोर्ट में कहा था कि उन्हें राजनीतिक साजिश का शिकार बनाया जा रहा है।

वहीं, IPFT सूत्रों के मुताबिक, पार्टी इस मामले को लेकर उनसे खुश नहीं थी। पार्टी ने विधायक को महिला से कथित तौर पर शादी की सलाह भी दी थी।

वहीं, महिला ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि जब वह स्कूल में ही थीं, तभी विधायक से उनकी पहली मुलाकात हुई थी। ये बात 2010 की थी। तब विधायक जिरानिया में कॉलेज स्टूडेंट थे।

महिला के मुताबिक, मुलाकात के एक साल बाद दोनों के बीच रिलेशन शुरू हो गया था। महिला कई बार विधायक के घर भी जाती थी और उन्होंने शादी का वादा किया था।

महिला ने कहा था कि उनका शारीरिक शोषण किया गया। महिला IPFT पार्टी के सामने भी मामले को लेकर गई थी। इसके बाद पार्टी की ओर से महिला और विधायक की मीटिंग कराई गई थी।

हालांकि, विधानसभा चुनाव की वजह से उनकी शादी की तारीख कई बार टालनी पड़ी थी। महिला का कहना था कि फरवरी 2018 में विधायक बनने के बाद उन्होंने उनसे सभी संबंध खत्म कर लिए थे।

महिला ने पुलिस को बताया था कि जब उनके परिवार ने विधायक से संपर्क किया तो उनके भाई ने 8 लाख रुपये की डिमांड की थी। मना करने पर कहा गया कि धनंजय उनसे शादी नहीं करेगा।

महिला की मां ने कहा कि उनके पास पुलिस के पास जाने के अलावा और कोई ऑप्शन नहीं बचा था। उन्होंने कहा कि इसी वजह से विधायक पर रेप और धोखा देने का मामला दर्ज कराया गया।

Source: आजतक

Share With :
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel

About Poonam ( चीफ इन एडीटर )

चीफ इन एडीटर

Check Also

बलिया : छात्रनेताओं ने फूंका चेयरमैन का पुतला

बलिया। छात्रनेताओं समेत अन्य लोगों ने रविवार को नपा बलिया के चेयरमैन अजय कुमार समाजसेवी …

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.