Breaking News
Home » लखनऊ » 29 घंटे बाद जेल से दोनों बीईओ की रिहाई, अब होगी यह कार्रवाई

29 घंटे बाद जेल से दोनों बीईओ की रिहाई, अब होगी यह कार्रवाई

लखनऊ। हरदोई जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कक्ष में विवाद और मारपीट के बाद शनिवार को जेल भेजे गए दोनों खंड शिक्षा अधिकारी रविवार की शाम जमानत पर जेल से रिहा कर दिए गए। शांति भंग करने के आरोप में उन्हें वैसे तो कई दिन के लिए भेजा गया था, लेकिन उनकी अर्जी पर सुनवाई करते हुए रविवार को जमानत दे दी गई। जेल में करीब 29 घंटे 17 मिनट बिताने के बाद शाम करीब साढ़े रिहा कर दिया गया। जेल गेट पर काफी संख्या में शिक्षक-कर्मचारी और कई खंड शिक्षा अधिकारी मौजूद रहे।

बीएसए कक्ष में शुक्रवार को खंड शिक्षा अधिकारियों की बैठक में बीइओ बिलग्राम व मुख्यालय राकेश पांडेय और बीइओ मल्लावां सुशील कुमार कनौजिया के बीच विवाद के बाद मारपीट हो गई थी। जिसमें जूते चलने का भी वीडियो सामने आया था। अधिकारियों ने तो मामला निपटा दिया था, लेकिन मामले की गूंज ऊपर तक पहुंची थी और फिर शुक्रवार की रात ही बीएसए हेमंत राव ने दोनों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई थी। हालांकि एफआइआर में धारा जमानती थीं लेकिन उन्हें शांति भंग करने के आरोप में जेल भेज दिया गया।

शनिवार दोपहर दोनों खंड शिक्षा अधिकारी एक बजकर पांच मिनट पर जेल में दाखिल हुए। पुलिस का कहना था कि 12 दिन के लिए भेजे गए, हालांकि संवेदनाओं और उनकी अर्जी पर रविवार को सुनवाई के बाद जमानत मिल गई। दोनों बीइओ रविवार की शाम छह बजकर 22 मिनट पर रिहा हो गए। चुपचाप जेल गए, बातचीत करते हुए आए बाहर कक्ष में मारपीट, जूतमपैजार के बाद दोनों बीइओ की सुलह तो हो गई थी, लेकिन एफआइआर दर्ज होने के बाद और नजदीकी आ गई।

जेल गए तो फिर और साथ साथ हो गए। हालांकि जेल जाने के दौरान दोनों अधिकारी चुपचाप शांत होकर गए थे, रविवार को रिहाई के दौरान साथ साथ ही बाहर निकले। गेट पर मौजूद लोगों के अनुसार दोनों आपस में बातचीत करते हुए जेल के बाहर आए और फिर अपने अपने साथियों के साथ चले गए। 24 घंटे जेल में रहने के बाद हो जाता है निलंबन दोनों खंड शिक्षा अधिकारियों पर विभागीय कार्रवाई की भी तलवार लटक रही है। बीएसए ने शासन को लिख दिया था।

वहीं डीएम ने भी दोनों से स्पष्टीकरण मांगते हुए निलंबन की चेतावनी दी थी। दूसरी तरफ विभागीय जानकारों की मानें तो 24 घंटे जेल में बिताने के बाद निलंबन हो जाती है। दोनों बीइओ तो 29 घंटे 17 मिनट जेल में रहे। यानी कि अब आदेश जारी होना ही बाकी है।

Share With :
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel

About Poonam ( चीफ इन एडीटर )

चीफ इन एडीटर

Check Also

योगी कैबिनेट का विस्तार : 23 मंत्रियों ने ली शपथ, देखें लिस्ट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी कैबिनेट का आज यानी बुधवार को पहला विस्तार हुआ। इसमें …

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.