Breaking News
Home » प्रान्तीय ख़बरे » कोर्ट में काम करते वक्त भाजपा नेता ने दी जज को धमकी

कोर्ट में काम करते वक्त भाजपा नेता ने दी जज को धमकी

लखनऊ। कानपुर के अपर मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट तनु भटनागर को लखनऊ की एक भाजपा नेता पूनम सिद्दीकी ने फोन पर धमकी दे डाली। यह धमकी किराये के किसी मुकदमे के मामले में दी गई है। जज की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। जिले में संभवत: यह पहली बार है, जबकि न्यायिक कार्य को लेकर दबाव डालने की किसी महिला नेता के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है।

अपर मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट (एसीएमएम) पंचम तनु भटनागर ने कोतवाली पुलिस में दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि 10 अप्रैल की दोपहर कोर्ट में काम करते वक्त उनके सरकारी फोन पर अज्ञात नंबर से कॉल आई। ट्रू कॉलर के जरिये फोन करने वाले का नाम पूनम सिद्दीकी पता लगा। पेशकार ने फोन रिसीव किया तो कॉल करने वाली पूनम सिद्दीकी ने बताया कि वह लखनऊ से बात कर रही हैं, जज मैडम से बात कराओ। पेशकार ने बात कराई तो महिला ने लखनऊ की भाजपा नेता पूनम सिद्दीकी के रूप में परिचय दिया। बतौर एफआइआर, महिला ने किरायेदारी से संबंधित किसी मुकदमे का जिक्र करते हुए धमकी दी कि उनके पास शिकायत आई है कि किरायेदार को निकाला जा रहा है। देख लो, वरना परिणाम भुगतना होगा। इस पर एसीएमएम ने उचित तरीके से न्यायालय में बात रखने की सलाह दी तो महिला फिर धमकाने लगी।

इस पर एसीएमएम ने फोन काट दिया। वहीं, आरोपित भाजपा नेता पूनम सिद्दीकी ने फोन करने की बात स्वीकार की। सफाई दी कि जज महोदय को पीडित की समस्या बताई थी, धमकी नहीं दी। पूछने के बावजूद पूनम ने भाजपा में अपने पद को नहीं बताया। कोतवाली इंस्पेक्टर आशीष शुक्ला ने बताया कि मोबाइल नंबर धारक पूनम सिद्दीकी के खिलाफ धमकी देने की धारा में रिपोर्ट दर्ज की गई है। सर्विलांस की मदद से जांच करके कार्रवाई की जा रही है। महिला जज को धमकाने के मामले में बार एसोसिएशन ने एसएसपी से आरोपित की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की है। एसोसिएशन अध्यक्ष श्यामजी श्रीवास्तव व महामंत्री कपिल दीप सचान ने कहा कि कोर्ट में बैठे न्यायिक अधिकारी को फोन करके धमकाना न्यायालय की अवमानना है। ऐसी हरकत पहली बार हुई है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। एसएसपी से मुलाकात करके धमकाने वाले की तुरंत गिरफ्तारी की मांग करेंगे।

Share With :
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel

About Poonam ( चीफ इन एडीटर )

चीफ इन एडीटर

Check Also

आधी रात दीवार फांदकर भतीजी के पास पहुंचा चाचा, खुला खौफनाक राज

नई दिल्ली। पंजाब के मोगा क्षेत्र में चाचा के ज्यादती करने से एकयुवती गर्भवती हो …

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.