Home » लखनऊ » इस जिले में बाबूओं ने डकारे MDM के 4.15 करोड़, मुकदमा दर्ज

इस जिले में बाबूओं ने डकारे MDM के 4.15 करोड़, मुकदमा दर्ज

लखनऊ। बाराबंकी के शिक्षा विभाग में बच्चों के मिड डे मील में एक बड़ा घोटाला उजागर हुआ है। यह घोटाला चंद रुपयों का नही बल्कि करोड़ों रुपये की लूट के रूप में सामने आया है। इस बड़े घोटाले को बाराबंकी के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने अपने जनपद के आला अधिकारियों की मदद से उजागर किया और दोषियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करा दिया है। इस घोटाले को मध्याह्न भोजन समन्वयक 2013 से अन्जाम दे रहे थे और इसका पैसा किसी स्कूल या संस्था में नही, बल्कि व्यक्तिगत खातों में जा रहा था. जालसाज इतनी चालाकी से काम कर रहे थे कि सामान्य तौर पर इनका पकड़ा जाना कठिन था। बाराबंकी के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी वीपीसिंह की नजर एक दिन कार्यालय में मध्याह्न भोजन की इन्ट्री का काम देख रहे कम्प्यूटर ऑपरेट पर पड़ी तो पूछताछ में पता चला कि वह यहां निशुल्क काम करता है।

शक होने पर किसी को भनक न लगने पाए इसके लिए उन्होंने गुपचुप जांच शुरू की। जांच के जब नतीजे सामने आए तो उनकी आंखें फटी की फटी रह गईं. करोड़ों रुपए का खेल उनकी नाक के नीचे चल रहा था और उनको खबर तक नहीं थी। यह सब देखकर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने दोषियों के खिलाफ पुलिस थाने में तहरीर देकर मुकदमा पंजीकृत करवाया। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने अपनी तहरीर में मध्याह्न भोजन के समन्वयक राजीव शर्मा और उनके सहयोगी रहीमुद्दीन, रोजी, साधना को इस पूरे घोटाले का जिम्मेदार मानते हुए कार्रवाई की मांग की। जिसके बाद राजीव शर्मा और रहीमुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया गया है।

वहीं इस घोटाले पर बाराबंकी के बेसिक शिक्षा अधिकारी वीपी सिंह ने बताया कि साल 2013 से बच्चों के मिड डे मील में लूट का खेल चल रहा था। सभी आरोपी इतने शातिर तरीके से काम कर रहे थे कि सामान्य तौर पर इन्हें पकड़ना तो दूर इन पर कोई शक भी नहीं कर सकता था। अगर उन्होंने गुपचुप तरीके से जांच न कराई होती तो यह पकड़ में आते ही नहीं। बीएसए ने बताया कि जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी ने इनका घोटाला उजागर करने में भरपूर सहयोग दिया।

खाते की जांच में पता चला कि पैसा किसी स्कूल के खाते में या किसी संस्था के खाते में न जाकर बल्कि व्यक्तिगत खातों में जा रहा है। करोड़ो के घोटाले में उन्होंने मध्याह्न भोजन के समन्वयक राजीव शर्मा और उनके सहयोगी रहीमुद्दीन, रोजी और साधना के विरुद्ध नगर कोतवाली तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करवाया है।

Share With :
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel

About Poonam ( चीफ इन एडीटर )

चीफ इन एडीटर

Check Also

पांचवीं में पढ़ने वाली मासूम की हत्या, शव खेत में फेंका

लखनऊ। बरेली के गांव टाह ताजपुर में 5वीं में पढ़ने वाली दस वर्षीय बच्ची की …

error: Content is protected !!
Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.