Home » राष्ट्रीय खबरें » राहुल गांधी ने दागे कई सवाल, बोले 20 मिनट मुझसे बहस कर लें प्रधानमंत्री

राहुल गांधी ने दागे कई सवाल, बोले 20 मिनट मुझसे बहस कर लें प्रधानमंत्री

नई दिल्ली। राहुल गांधी ने सदन (parliament) में आज बीजेपी (BJP) पर जमकर सवाल दागे। शाम को उन्होंने इस मामले को लेकर प्रेस कान्फ्रेंस की। उन्होंने उस कथित ऑडियो के बारे में बात की जिसमें कहा जा रहा है कि राफेल डील के दस्तावेज मनोहर पर्रीकर के बेडरूम में हैं।

इस पर उन्होंने कहा कि मनोहर पर्रीकर ने कैबिनेट मीटिंग में यह बात कह कर प्रधानमंत्री को ब्लैकमेल किया है। बाद में उन्होंने सदन में बुधवार को हुई कार्रवाई का जिक्र किया। इसमें उन्होंने कहा कि अरुण जेटली लगातार अपने भाषणों में झूठ बोलते रहते हैं।

कांग्रेस की सरकार अगर आती है तो क्या इस मामले की जांच होगी। इस सवाल पर उन्होंने कहा अगर कांग्रेस की सरकार 2019 में आती है तो इस डील की जांच जरूर की जाएगी। वित्त मंत्री ने कहा था कि यह डील कांग्रेस के समय से सस्ती है। इस पर राहुल ने कहा कि अगर राफेल सौदा कम कीमत पर किया गया है, जैसा जेटली जी ने दावा किया है, तो हमने 126 या ज्यादा विमान क्यों नहीं खरीदे।

प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए इंटरव्यू पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अपने इंटरव्यू में यह कहते रहे कि उनसे राफेल पर सवाल नहीं पूछा जा रहा। लेकिन असल में सवाल उन्हीं से पूछा जा रहा है। उन्होंने एक कटाक्ष भी किया। कहा कि इंटरव्यू लेने वाली एंकर ही सवालों का जवाब दे रही थीं। राहुल गांधी ने कहा कि वह प्रधानमंत्री से 20 मिनट की बहस करना चाहते हैं।

राहुल ने PM से पूछा सवाल

राफेल डील को लेकर राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री से फिर कुछ सवाल किए हैं। क्या डिफेंस मिनिस्ट्री ने नए कांट्रैक्ट के बारे में कोई आपत्ति दी या नहीं?
जिस हवाई जहाज का दाम 526 से 1600 करोड़ रुपये तक बढ़ा है वह किसका फैसला था? क्या वह प्रधानमंत्री का निर्णय था या भारतीय वायुसेना का?
अगल भारतीय वायुसेना का निर्णय नहीं था तो क्या वायु सेना ने बढ़े दामों पर आपत्ति जताई?
अनिल अंबानी ने हवाई जहाज नहीं बनाया है। HAL 70 साल से बना रही है। उसने मिग, मिराज जैसे विमान बनाए हैं। तो HAL को कांट्रैक्ट में क्यों नहीं लाया गया?
फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के उस बयान पर क्या कहेंगे जिसमें उन्होंने कहा है कि नरेंद्र मोदी जी ने निवेश के लिए अनिल अंबानी का नाम दिया?

Share With :
Purvanchal24 welcomes you || For Advertisement on purvanchal24 Call on 9935081868
Purvanchal24 Welcomes You
Do Not Forgot to subscribe Purvanchal24 Youtube Channel
Purvanchal24 Welcomes You

About Poonam ( चीफ इन एडीटर )

चीफ इन एडीटर

Check Also

NIOS D.EI.Ed : चौथे एग्जाम की बदली डेट शीट

नई दिल्ली। National Institute of Open School ने Deled के चौथे एग्जाम की तारीखों में …

error: Content is protected !!