UP BJP candidate list : यूपी में भाजपा ने 13 उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान, वरुण गांधी समेत कटा इनका टिकट

UP BJP candidate list : यूपी में भाजपा ने 13 उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान, वरुण गांधी समेत कटा इनका टिकट

लखनऊ : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने रविवार को प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। बीजेपी के दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में मंथन होने के बाद अब पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इससे पहले शनिवार को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। भारतीय जनता पार्टी ने सहारनपुर से राघव लखनपाल, मुरादाबाद से सर्वेश सिंह, मेरठ से अरुण गोविल, गाजियाबाद से अजय गर्ग, अलीगढ़ से सतीश गौतम, हाथरस से अनूप वाल्मिकी, बदायूं से दुर्विजय सिंह शाक्य और बरेली से छत्रपाल सिंह गंगवार को उम्मीदवार बनाया है। इसके साथ ही बीजेपी ने पीलीभीत से जितिन प्रसाद, सुल्तानपुर से मेनका गांधी, कानपुर से रमेश अवस्थी, बारांबकी से राजरानी रावत और बहराईच से अरविंद गोंड को प्रत्याशी बनाया गया है।

अब तक 63 की लिस्ट जारी

इस नए ऐलान के साथ बीजेपी ने यूपी में अब तक 63 सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। यूपी में बीजेपी, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, राष्ट्रीय लोकदल और निषाद पार्टी के साथ चुनाव लड़ रही है। पार्टी के साथ अपना दल सोनेलाल पटेल भी है। पार्टी ने 6 सीटें सहयोगियों और 74 सीटें अपने पास रखी हैं। अपना दल सोनेलाल को मिर्जापुर और रॉबर्ट्सगंज, सुभासपा को घोसी, रालोद को बिजनौर और बागपत लोकसभा सीट दी गई है। वहीं निषाद पार्टी के प्रत्याशी को बीजेपी ने संतकबीरनगर लोकसभा सीट से अपने सिंबल पर टिकट दिया है।

IMG-20240324-WA0047

Post Comments

Comments

Latest News

भीषण गर्मी में बच्‍चे को रखना है स्‍वस्‍थ तो गांठ बांध लें बाल रोग विशेषज्ञ डॉ एके उपाध्याय की ये बातें भीषण गर्मी में बच्‍चे को रखना है स्‍वस्‍थ तो गांठ बांध लें बाल रोग विशेषज्ञ डॉ एके उपाध्याय की ये बातें
Ballia News : मौसम का मिजाज आजकल काफी तल्‍ख हो गया है। दिन चढ़ते ही तापमान 40 के करीब पहुंच...
दुल्हन ने दूल्हे को किया रिजेक्ट, बैरंग लौटी बारात
नदी में कूदकर प्रेमी युगल ने दी जान, सदमें में परिजन
बलिया में गड़ासी के साथ पतिहंता गिरफ्तार, बोली - पति की हरकत बनीं हत्या का कारण
27 अप्रैल का राशिफल : इन राशि वालों को मिल सकते हैं लाभ के अवसर
Ballia : सुविधा पोर्टल से सभी राजनीतिक दल ले सकते है ऑनलाइन अनुमति
बलिया में फिर बदला स्कूल संचालन का समय, बीएसए ने जारी किया नया आदेश